Thursday, December 8, 2022
Homeखबरेंस्वास्थ सेवा में मितानिन की भूमिका महत्वपूर्ण: डॉ. डहरिया

स्वास्थ सेवा में मितानिन की भूमिका महत्वपूर्ण: डॉ. डहरिया

रायपुर :  नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा है कि स्वास्थ्य सेवाएं घर-घर पहुंचाने में हमारी मितानिन बहिनों की भूमिका महत्वपूर्ण है। मितानिन बहिनें शासन द्वारा संचालित की जा रही स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी गांव-गांव, घर-घर पहुंचाती हैं। डॉ. डहरिया आज यहां आरंग के मण्डी प्रांगण में स्वास्थ्य, पंचायत सम्मेलन एवं जनसंवाद कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित मितानिन सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में सकुन डहरिया विशेष रूप से शामिल थीं।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री डॉ. डहरिया ने कहा कि मितानिन बहनों के इस कार्यक्रम में मैं आपका हृदय से अभिनंदन करता हूँ, आज आपके बीच उपस्थित होकर मुझे अपार प्रसन्नता हो रही है। समाज में मितानिनों का महत्व सर्वविदित है विशेषकर ग्रामीण अंचलों में शासन की स्वास्थ्य संबंधी लोक कल्याणकारी नीतियों को घर-घर पहुंचाने में आपका महत्वपूर्ण योगदान है आपका यह परिश्रम आपके लिए आजीविका भी है और समाज की सेवा भी, विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का आप जो कार्य कर रहे हैं, उसके सुखद परिणाम प्राप्त होने लगे हैं। मैं आपसे यह भी कहना चाहता हूँ कि आपका काम एक दिन का काम नहीं है। यह निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है। इसलिए आपका सतत् सजग और समर्पित होना आवश्यक है।

नगरीय प्रशासन
नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने कहा कि जहां तक शासन से आपकी कुछ अतिरिक्त अपेक्षाओं को प्रश्न है तो इस संदर्भ में मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रत्येक महत्वपूर्ण अवसर पर समाज में आपकी उपयोगिता और महत्व को स्वीकार किया है साथ ही आपके लिए जो बेहतर हो सकता है वह किया जा रहा है और आगे भी किया जाएगा। डॉ. डहरिया ने कहा कि क्षेत्र के विकास से जुड़े प्रत्येक मुद्दे और विषय पर मैं आपके साथ हूँ इस क्षेत्र की बुनियादी आवश्यकताएं पूर्ण हो और हमारे इस क्षेत्र का समुचित विकास हो यह मेरा संकल्प है। उन्होंने कहा कि जनहित से जुड़े किसी भी कार्य को करने के लिये हम   कृत संकल्पित हैं। क्षेत्र की आवश्यकताओं को पूर्ण करने संबंधी सभी काम कराते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शासन की कोई भी योजना अथवा निर्माण कार्य के माध्यम से उपलब्ध सेवाओं का हम लाभ लें, साथ ही यह भी स्मरण रखें कि सार्वजनिक सम्पत्ति के रखरखाव की नैतिक जिम्मेदारी हम सबकी है। डॉ. डहरिया ने ग्रामवासियों से आग्रह किया कि अपने ग्राम के विकास के लिये सभी संकल्पित होकर आगे आयें।
कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष, चंद्रशेखर चंद्राकर, कोमल साहू, जनपद अध्यक्ष खिलेश देवांगन, मंडी अध्यक्ष आरंग देव नाथ साहू, भारती देवांगन, मंगल मूर्ति अग्रवाल सहित रहमत उल्लास खान, सादिक़ बेलिम, सुधा साहू, दौलत साहू, राजेश्वरी साहू एलडरमेन, गौरी देवांगन पार्षद, शरद गुप्ता और अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी एवं नागरिक मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group