Sunday, January 29, 2023
Homeखबरेंत्रिपुरा के सीएम डॉ. माणिक साहाने ने की 10 साल के बच्चे...

त्रिपुरा के सीएम डॉ. माणिक साहाने ने की 10 साल के बच्चे की सर्जरी..

अपनी राजनैतिक जिम्मेदारियों से इतर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने बुधवार को त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज (टीएमसी) में एक 10 साल के बच्चे की डेंटल सर्जरी की। बता दें कि माणिक साहा पेश से एक डॉक्टर हैं और लंबे समय तक मेडिकल क्षेत्र से जुड़े रहे हैं। सीएम माणिक साहा ने 10 वर्षीय बच्चे अक्षित घोष की ओरल सिस्टिक लेसियन सर्जी की। अब मुख्यमंत्री की बच्चे की सर्जरी करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

बच्चे को मुंह के ऊपरी हिस्से में सिस्टिक ग्रोथ की समस्या थी। जिसके चलते बच्चे के साइनस की हड्डियां प्रभावित हो रहीं थी। ऐसे में मुख्यमंत्री माणिक साहा से परामर्श लिया गया, जो कि त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज में इस विभाग के प्रोफेसर रहे हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री ने खुद ही बच्चे की सर्जरी करने का फैसला किया। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 7 सदस्यों की टीम ने करीब एक घंटे तक बच्चे की सर्जरी की। इस टीम में डॉ अमित लाल गोस्वामी, डॉ. पूजा देबनाथ, डॉ. रुद्र प्रसाद चक्रवर्ती, डॉ, स्मिता पॉल, डॉ. कंचन दास, डॉ. शर्मिष्ठा बानिक सेन और डॉ. बैशाली साहा मेडिकल टीम का हिस्सा रहे।

सर्जरी के बाद बच्ची की हालत बेहतर हो रही है। मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने कहा कि लंबा ब्रेक लेने के बाद सर्जरी कर उन्हें बहुत खुशी महसूस हो रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने खुद को कभी भी अपने पेशे से दूर महसूस नहीं किया।त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा हाल ही में उस वक्त भी सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने वामपंथी नेताओं से बीजेपी में शामिल होने की अपील की थी। एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी गंगा नदी की तरह है, जिसमें डुबकी लगाने से सभी पापों से मुक्ति मिल जाएगी।

उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों से अपील करना चाहता हूं जो अब भी स्टालिन और लेनिन की विचारधारा में विश्वास रखते हैं। बीजेपी गंगा नदी की तरह है अगर आप गंगा में स्नान करते हैं तो आपके सभी पाप दूर हो जाएंगे।त्रिपुरा में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में भाजपा राज्य में जन विश्वास यात्रा निकाल रही है। 5 जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस यात्रा की शुरुआत की थी। 12 जनवरी को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group