Friday, October 7, 2022
Homeखबरेंदबंगों से परेशान दलित बुजुर्ग ने कीटनाशक खाकर की आत्महत्या

दबंगों से परेशान दलित बुजुर्ग ने कीटनाशक खाकर की आत्महत्या

श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर जिले के सादुलशहर थाना क्षेत्र में दबंगों से परेशान होकर एक दलित बुजुर्ग ने कीटनाशक खाकर आत्महत्या कर ली। बुजुर्ग ने जहर 3 दिन पहले कीटनाशक खाया था। उसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना से आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने शव से लेने से इनकार कर दिया है। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी और 50 लाख रुपये के मुआवजे की मांग को लेकर सादुलशहर के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी के आगे में धरना दे दिया है। पुलिस ग्रामीणों से समझाइश करने में जुटी है। लेकिन अभी तक मामले का सुलटारा नहीं हुआ है। मृतक का आरोप था कि दबंग बेटी पर गंदी नजर रखते हैं।
  पुलिस के अनुसार आत्महत्या करने वाला बुजुर्ग ओमप्रकाश मेघवाल सादुलशहर थाना इलाके गांव चमार खेड़ा का रहने वाला था। उसने तीन दिन पहले कीटनाशक पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। इस परिजन उसे इलाज के लिये श्रीगंगानगर लाये। ओमप्रकाश को श्रीगंगानगर में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इससे परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए। बताया जा रहा है कि इस मामले में ओमप्रकाश का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में बुजुर्ग ने गांव के ही दो युवक सहित तीन लोगों पर उसकी नाबालिग बेटी पर गंदी नजर रखने और जबरन शादी कराने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। उसने इससे तंग आकर कीटनाशक खाने की बात कही है। यह बात सामने आने पर परिजन और ग्रामीण भड़क गये। वे सादुलशहर में पुलिस कार्रवाई करने की बात को कहकर शव को वहां ले गये।
  वहां उन्होंने शव को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने पुलिस पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया है। उन्होंने सादुलशहर थानाधिकारी सहित अन्य दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने, आत्महत्या के लिये उकसाने वाले तीनों आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने और पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग की है। बहरहाल धरना जारी है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी ग्रामीणों को समझाने में जुटे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments