Friday, February 3, 2023
Homeखबरेंपंजाब में सर्दी का सितम जारी, कल से बारिश के आसार...

पंजाब में सर्दी का सितम जारी, कल से बारिश के आसार…

पंजाब में सर्दी का कहर जारी है। सोमवार को घनी धुंध के साथ राज्य के कई जिलों में कड़ाके की सर्दी पड़ी। इसकी वजह से कई शहरों का न्यूनतम तापमान गिर गया है। सोमवार को बठिंडा में रात को पारा 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को भी पंजाब के अधिकांश इलाकों में ठंड का प्रकोप जारी रहेगा। इस दौरान दिन भर ठंड के साथ घनी धुंध छाए रहने की उम्मीद है। 

वहीं, बुधवार से राज्य के कई इलाकों में बारिश होने के आसार बन रहे हैं। बुधवार को पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन के अलावा होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला और जालंधर जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। यह क्रम 13 जनवरी तक जारी रहेगा। दूसरी ओर पश्चिमी मालवा क्षेत्र के जिले फिरोजपुर, फाजिल्का, फरीदकोट, मुक्तसर, मोगा, बठिंडा में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है।

आंगनबाड़ी केंद्रों में सर्दियों की छुट्टियां 14 तक बढ़ी
पंजाब सरकार ने राज्य में सर्दी के लगातार बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में सर्दियों की छुट्टियों को 14 जनवरी तक बढ़ा दिया है। सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने सोमवार ने यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को सर्दी से बचाने के लिए छुट्टियां 14 जनवरी तक बढ़ा दी हैं। इससे पहले यह छुट्टियां 7 जनवरी तक बढ़ाई गई थी। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, आंगनबाड़ी वर्कर छुट्टियों के दौरान लाभार्थियों के घर तक राशन पहुंचाएंगे।

मंगलवार और उसके बाद गुरुवार को एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मैदानी राज्यों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इस प्रभाव से इलाके के तापमान में 2 से 5 डिग्री की बढ़ोतरी होगी और सम्पूर्ण इलाके में कड़ाके की ठंड से राहत मिलेगी। इस दौरान 12 व 13 जनवरी के दौरान संपूर्ण इलाके पर बादलवाही के साथ हरियाणा के पंजाब से लगते हिस्से में हल्की बारिश व बूंदाबांदी के साथ शेष हरियाणा, एनसीआर व दिल्ली में सीमित स्थानों पर भी बूंदाबांदी की संभावना बन रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group