Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीतिहरियाणा में CONGRESS को बड़ा झटका

हरियाणा में CONGRESS को बड़ा झटका

हरियाणा में CONGRESS को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल की बहू किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को अपना इस्तीफा भेज दिया है। 

कांग्रेस से इस्तीफे के बाद किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी आज ही बीजेपी ज्वाइन करेंगी। बीजेपी के हेडक्वार्टर में हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी और पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में किरण चौधरी बीजेपी में शामिल होंगी। किरण चौधरी ने अपने समर्थकों को भी दिल्ली पहुंचने का निर्देश दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष को भेजें अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा है कि, प्रदेश इकाई को ‘‘निजी जागीर’’ के रूप में चलाया जा रहा है। श्रुति चौधरी कांग्रेस की हरियाणा इकाई की कार्यकारी अध्यक्ष थीं। हरियाणा में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। भिवानी जिले के तोशाम से विधायक किरण चौधरी ने कहा कि वह और श्रुति बुधवार को दिल्ली में भाजपा में शामिल होंगी। उनके भाजपा में शामिल होने से हरियाणा में पार्टी को और मजबूती मिलने की संभावना है, जहां चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं।

जबकि श्रुति चौधरी ने हुड्डा का स्पष्ट संदर्भ देते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश इकाई एक ऐसे व्यक्ति के इर्द-गिर्द केंद्रित है, जिसने अपने ‘‘स्वार्थ’’ और ‘‘तुच्छ हितों’’ के लिए पार्टी के हितों से समझौता कर लिया। इसलिए, मेरे लिए आगे बढ़ने का समय आ गया है, ताकि मैं अपने लोगों के हितों और उन मूल्यों को कायम रख सकूं, जिनके लिए मैं खड़ी रही हूं।’’

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments