Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीतितमिलनाडु में BSP प्रमुख की हत्या, राज्य में तनाव का माहौल

तमिलनाडु में BSP प्रमुख की हत्या, राज्य में तनाव का माहौल

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के आर्मस्ट्रांग की हत्या कर दी गई है, जिसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में खासा रोष देखा जा रहा है. बीएसपी कार्यकर्ता राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के शवगृह के बाहर नारे लगाते हुए एकत्र हुए और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उन्हें तमिलनाडु सरकार पर भरोसा नहीं है और उन्होंने हत्या की सीबीआई जांच की मांग की है. इसके अलावा मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के इस्तीफे की भी मांग की है. वहीं, बीएसपी प्रमुख मायावती ने कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की है.

मायावती ने एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘तमिलनाडु में बीएसपी के कर्मठ एवं समर्पित नेता व स्टेट पार्टी यूनिट के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की कल शाम उनके चेन्नई आवास के बाहर की गई जघन्य हत्या से पूरे समाज में दुख व आक्रोश की लहर है. सरकार को अविलम्ब सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं को आगे रोका जा सके. इस अति-दुखद व चिंताजनक घटना की गंभीरता आदि को देखते हुए कल सुबह मेरा चेन्नई जाकर आर्मस्ट्रांग को श्रद्धा-सुमन अर्पित करने व उनके पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना देने का कार्यक्रम है. सभी शांति व्यवस्था बनाए रखें, यह अपील है.’

बीएसपी कार्यकर्ताओं ने चक्का जाम किया

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘बहुजन समाज पार्टी के तमिलनाडु प्रमुख थिरु आर्मस्ट्रांग की क्रूर और घृणित हत्या से मुझे गहरा सदमा लगा है. मैं उनके परिवार, मित्रों और अनुयायियों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं. तमिलनाडु कांग्रेस के नेता प्रदेश सरकार के साथ लगातार संपर्क में हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि दोषियों को शीघ्र न्याय के कटघरे में लाया जाए.

इधर, हत्या से गुस्साए के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने चेन्नई में पूनमल्ली हाई रोड पर राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के बाहर चक्का जाम कर प्रदर्शन किया. अस्पताल परिसर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है, जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद हैं. शुक्रवार शाम को चेन्नई के पेरांबूर में अपने आवास के पास अज्ञात लोगों ने आर्मस्ट्रांग की हत्या कर दी थी. शव को पोस्टमार्टम के लिए राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के शवगृह में ले जाया गया. कल, आसपास की दुकानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों ने अपने शटर गिरा दिए और मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (एमटीसी) की बसों ने अपनी सेवाएं बंद कर दीं.

अब तक 8 लोगों को हिरासत में लिया

चेन्नई पुलिस ने अस्पताल के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है. पुलिस ने अब तक आठ संदिग्धों को हिरासत में लिया है और मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है. उत्तरी चेन्नई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) आसरा गर्ग ने कहा, ‘हत्या के मामले में हमने अब तक 8 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. यह एक प्रारंभिक जांच है. हमने दस टीमें बनाई हैं. हम अपराधियों को सामने लाने के लिए काम कर रहे हैं. इन संदिग्धों से पूछताछ के बाद हम हत्या के पीछे के मकसद का पता लगा पाएंगे. हत्या के लिए कुछ धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया गया है.’

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments