Saturday, November 26, 2022
Homeराजनीतिहिमाचल में फिर से बीजेपी सरकार बनाकर 'नया रिवाज' बनाएं: मोदी

हिमाचल में फिर से बीजेपी सरकार बनाकर ‘नया रिवाज’ बनाएं: मोदी

सुंदरनगर (हिमाचल प्रदेश)| अपने चुनाव अभियान की शुरूआत करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर शहर में मतदाताओं से राज्य में फिर से बीजेपी सरकार बनाकर नया रिवाज सेट करने की बात कही। इस दौरान पीएम मोदी ने महिला मतदाताओं को भी लुभाने की कोशिश की और इस बार के चुनाव को बहुत महत्वपूर्ण बताया। पीएम मोदी ने कहा- हिमाचल के लोग भाजपा सरकार की मजबूत वापसी के लिए प्रतिबद्ध हैं। सैनिकों की यह भूमि, बहादुर माताओं की यह भूमि, जब यह संकल्प लेती है, तो इसे साबित करके ही दिखाती है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के गृह जिले मंडी के सुंदरनगर में लगभग 40 मिनट के अपने संबोधन में पीएम मोदी ने हिमाचली टोपी पहन रखी थी।

आगमन पर मोदी का पार्टी कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया गया, कुछ ने पारंपरिक पोशाक पहन रखी थी। रास्ते में महिलाओं समेत कई लोगों की भीड़ थी। जो पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए पहुंचे हुए थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार हिमाचल का चुनाव खास है। इस बार होने वाला एक-एक वोट अगले 25 वर्षों के लिए हिमाचल की विकास यात्रा तय करेगा।

भावनात्मक रिश्ता बनाने की कोशिश करते हुए, मोदी ने कहा- मैं पहले भी कई बार सुंदरनगर का दौरा कर चुका हूं। मैंने सिराज, कुल्लू, किन्नौर, चंबा और कांगड़ा के दुर्गम इलाकों की भी यात्रा की है। यहां की सड़कें, सुंदरनगर की इतनी खूबसूरत बीबीएमबी झील, कोई कैसे भूल सकता है। घोषणा पत्र को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, झूठे वादे करना और झूठी चुनावी गारंटी देना कांग्रेस की पुरानी चाल रही है। देश गवाह है कि कैसे कांग्रेस किसानों की कर्जमाफी के नाम पर झूठ बोलती रही है।

राज्य को हर कदम पर नया बुनियादी ढांचा देने वाली डबल इंजन वाली सरकार की वकालत करते हुए मोदी ने जोर देकर कहा कि जब दिल्ली और हिमाचल में भाजपा की सरकार है तो काम तेज गति से चल रहा है। लेकिन जैसे ही कांग्रेस वापस आती है, सारा विकास ठप हो जाता है। कांग्रेस ने हमेशा राष्ट्रीय राजनीति में हिमाचल प्रदेश की भूमिका को कमतर आंका है क्योंकि उन्हें लगा कि राज्य छोटा है। यही कारण था कि हिमाचल कभी विकास की ऊंचाइयों पर नहीं पहुंचा।

दर्शकों द्वारा 'मोदी-मोदी' के नारे के बीच, मुख्य रूप से महिलाएं, प्रधानमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि राज्य में विकास संभव हुआ है, क्योंकि लोगों ने केंद्र और राज्य दोनों में भाजपा को सत्ता में लाने के लिए वोट दिया था। आज डबल इंजन वाली सरकार से हर घर में गैस सिलेंडर पहुंच गया है। हर जगह बिजली पहुंच गई है, सड़कें भी बन गई हैं, पानी भी पहुंच गया है।

मोदी ने धार्मिक कार्ड खेलते हुए कहा कि भाजपा ने राम मंदिर बनाने का संकल्प लिया है। आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है।

स्वतंत्र भारत के पहले मतदाता 106 वर्षीय श्याम सरन नेगी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, जिन्होंने तीन दिन पहले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपना वोट डाला और उनका शनिवार को उनके पैतृक स्थान कल्पा में निधन हो गया, पीएम मोदी ने कहा कि जब वह दिल्ली से आ रहे थे, तो उन्हें भारत के पहले मतदाता के निधन की दुर्भाग्यपूर्ण खबर मिली।
 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group