Wednesday, November 30, 2022
Homeराजनीतिभाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में गुजरात की सभी 182 सीटों...

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में गुजरात की सभी 182 सीटों पर हुई चर्चा – गुरुवार को आ सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची

नई दिल्ली| भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक में गुजरात विधान सभा की सभी 182 सीटों पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक भाजपा, गुजरात विधान सभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट गुरुवार को जारी कर सकती है।

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत कई दिग्गजों द्वारा स्वयं चुनाव न लड़ने की इच्छा के बाद यह माना जा रहा है कि भाजपा की लिस्ट में पिछले विधान सभा चुनावों के मुकाबले इस बार युवा नेताओं की भरमार हो सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को हुई मैराथन बैठक में कई अन्य दिग्गज और बुजुर्ग नेताओं का टिकट काटकर युवा चेहरों पर दांव लगाने का फैसला किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी एल संतोष, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गुजरात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, केंद्रीय मंत्री परशोत्तम रूपाला, भूपेंद्र यादव , बीएस येदियुरप्पा, सबार्नंद सोनोवाल, सुधा यादव, भूपेंद्र यादव, देवेंद्र फडणवीस,ओम माथुर सहित केंद्रीय चुनाव समिति और गुजरात भाजपा कोर कमेटी के अन्य सदस्य भी बैठक में मौजूद रहे।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री और गुजरात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के साथ अलग से भी बैठक की।

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा पहले चरण के तहत 1 दिसंबर को राज्य की 89 विधान सभा सीटों पर होने वाले उम्मीदवारों समेत लगभग 100 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा गुरुवार को कर सकती है।

आपको बता दें कि, गुजरात में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होना है। राज्य में 1 दिसंबर को 89 और 5 दिसंबर को 93 विधान सभा सीटों पर मतदान होना है। राज्य में प्रथम चरण के चुनाव वाले 89 विधान सभा क्षेत्रों में नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर और 5 दिसंबर को दूसरे चरण में 93 विधान सभा सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 17 नवंबर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group