Thursday, December 1, 2022
Homeराजनीतिचुनाव के मद्देनजर दो बड़ी परियोजनाएं महाराष्ट्र की जगह गुजरात को दे...

चुनाव के मद्देनजर दो बड़ी परियोजनाएं महाराष्ट्र की जगह गुजरात को दे दी : राहुल गांधी 

नांदेड़ । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी करके आर्थिक सुनामी लाने का आरोप लगाया। ‘भारत जोड़ो यात्रा के 63वें दिन नांदेड़ जिले में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि टाटा-एयरबस सैन्य विमान परियोजना और वेदांता-फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर संयंत्र जैसी परियोजनाओं को महाराष्ट्र से छीनकर चुनाव के मद्देनजर पड़ोसी राज्य गुजरात को दे दिया गया। राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ये परियोजनाएं दो-तीन उद्योगपतियों को दी जाएगी जो प्रधानमंत्री के दोस्त हैं, और देश की संपत्ति उनके हाथों में जमा हो रही है। बंदरगाह, बुनियादी ढांचा, दूरसंचार, कृषि क्षेत्र इन लोगों को दे दिए गए हैं। दिन के दौरान स्थानीय लोगों के साथ अपनी मुलाकातों का जिक्र कर राहुल ने कहा कि एक युवा लड़के ने उन्हें देश में व्यावहारिक शिक्षा की कमी के बारे में बताया, जिसके कारण नौकरी के अवसर नहीं हैं, जबकि एक छोटी लड़की ने उनसे कहा कि उसके माता-पिता उससे ज्यादा उसके भाई को प्यार करते हैं।
उन्होंने कहा, लैंगिक भेदभाव अच्छा नहीं है, और जो देश महिलाओं का सम्मान नहीं करता, वह प्रगति नहीं करता। युवा लड़का जो समझता है, वह शिक्षा मंत्रालय के शीर्ष नौकरशाह नहीं समझ पाते। कांग्रेस नेता ने दावा किया, संसद में, यदि आप चीन, नोटबंदी जैसे मुद्दे उठाते हैं, तब आपका माइक बंद हो जाता है। राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना का जिक्र कर कहा कि देश के युवा देश की सेवा के लिए सेना में भर्ती होना चाहते हैं, लेकिन मोदी सरकार ने उन्हें देश की सेवा करने के लिए चार साल दिए हैं।
कांग्रेस नेता ने कहा, चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है, लेकिन प्रधानमंत्री इससे इनकार करते हैं। तब फिर दोनों सेनाओं के बीच बातचीत क्यों हो रही है। इससे पहले, दोपहर में गांधी ने विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों के साथ बातचीत के दौरान आरोप लगाया कि नोटबंदी न केवल एक गलती बल्कि सत्ता और पैसा कुछ लोगों की जेब में रखने की भाजपा की रणनीति का भी हिस्सा थी। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group