Saturday, November 26, 2022
Homeराजनीतिएनआईए कुछ मामलों में राज्य में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही :...

एनआईए कुछ मामलों में राज्य में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही : ममता

कोलकाता| पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पर गंभीर आरोप लगाते हुए आरोप लगाया कि वह 'राज्य में अक्सर सांप्रदायिक तनाव को बढ़ावा देती है।' नदिया जिले के लिए प्रशासनिक समीक्षा बैठक में अपने संबोधन में उन्होंने निकटवर्ती अल्पसंख्यक बहुल मुर्शिदाबाद जिले का जिक्र करते हुए एनआईए की तरफ इशारा किया।

उन्होंने कहा, "मुर्शिदाबाद में कुछ सांप्रदायिक समूह हैं जो संकट पैदा करते हैं और तनाव बढ़ाने के लिए दृश्य में एनआईए प्रवेश करती है। ऐसे सांप्रदायिक तत्वों से सभी जन प्रतिनिधियों को सावधान रहना होगा। आप जब भी ऐसी घटनाओं के बारे में सुनें, तुरंत जिला और पुलिस प्रशासन के साथ हस्तक्षेप करें और स्थिति को नियंत्रण में लाएं।"

ममता ने कहा कि पिछले महीने लक्ष्मी पूजा के अवसर पर दक्षिण कोलकाता के मोमिनपुर इलाके सहित पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक तनाव से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर एनआईए सक्रिय हो गई है।

संयोग से, गुरुवार सुबह ही राज्य के शहरी विकास और नगर निगम मामलों के मंत्री और कोलकाता नगर निगम के मेयर, फिरहाद हाकिम ने आरोप लगाया कि एनआईए पश्चिम बंगाल में किसी भी त्योहार के अवसर पर किसी भी इलाके में पटाखे जलाने के मुद्दे पर भी प्रवेश कर रही है।

इस बीच, प्रशासनिक समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने राज्य के पुलिस महानिदेशक, मनोक मालवीय को दिसंबर में संभावित तनाव के बारे में अपने बल को सतर्क करने के लिए कहा। उन्होंने कहा, "सूचना है कि दिसंबर में राज्य में सांप्रदायिक तनाव को बढ़ावा देने की कोशिश हो सकती है, जैसा कि कर्नाटक में किया गया था।"

उन्होंने पुलिस को यह भी आगाह किया कि राज्य में अगले साल होने वाले पंचायत चुनावों से पहले, वीआईपी और वीवीआईपी को आवंटित वाहनों के माध्यम से विभिन्न इलाकों में हथियार और धन लाने का प्रयास किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, "काली पोशाक और काली टोपी पहने लोगों द्वारा अनुरक्षित ऐसे वीआईपी वाहनों का उपयोग किया जाता है। इसलिए, मैं पुलिस से अपनी गश्त बढ़ाने और ऐसे खतरों को नियंत्रित करने के लिए कह रही हूं।"

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group