Thursday, December 1, 2022
HomeराजनीतिViral Video: कमलनाथ ने काटा हनुमानजी की तस्वीर लगा मंदिर की शेप...

Viral Video: कमलनाथ ने काटा हनुमानजी की तस्वीर लगा मंदिर की शेप वाला केक

Viral Video: कमलनाथ ने काटा हनुमानजी की तस्वीर लगा मंदिर की शेप वाला केक : मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह केक काट रहे हैं। केक का शेप एक मंदिर की तरह है, जिसमें ऊपर हनुमानजी का फोटो और झंडा लगा है। बीजेपी ने इसे भगवान श्रीराम और हनुमानजी का अपमान बताया है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का एक सोशल मीडिया पर तेजी से हनुमान की फोटो मंदिर की आकृति जैसा बना केक काटते हुए वीडियो वायरल हो रहा ,है जिससे राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है .पूरा मामला यह है कि मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के शिकारपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का एक दिन पहले ही केक काटकर जन्मदिन मना दिया. कमलनाथ का जन्मदिन 18 नवंबर को है. लेकिन हनुमान की फोटो लगा मंदिर की आकृति की तरह केक तेजी से सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है .

4 लेयर का केक, सबसे ऊपर हनुमानजी का फोटो

केक 4 लेयर का है। नीचे पहली लेयर पर लिखा है- हम हैं छिंदवाड़ा वाले, इससे ऊपर दूसरी पर- जीवेत शरद: शतम्, तीसरी पर माननीय कमलनाथ जी और चौथी लेयर पर जन नायक लिखा हुआ है। चौथी लेयर पर हनुमान जी का फोटो है। केक पर मंदिर की तरह शिखर है। झंडा लगा हुआ है। कमलनाथ केक काटते नजर आ रहे हैं। साथ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र गुप्ता और दूसरे लोग भी हैं।

CM शिवराज बोले-ये हिंदू धर्म और सनातन परंपरा का अपमान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बगला भगत है इनका भगवान की भक्ति से कोई लेना देना नहीं है यह वह पार्टी है जो कभी राम मंदिर का विरोध करती थी अब देखा कि नहीं इसके कारण तो नुकसान हो जाता है तो वोट के लिए हनुमान जी याद आ गए लेकिन मुंह में राम बगल में छुरी जाकी रही भावना जैसी क्या बताईए केक में हनुमान जी बनाए जाते हैं .यह सनातन परंपरा का अपमान है हनुमान जी को आप केक पर मना रहे हो काट रहे हो यह अपमान है हिंदू धर्म का सनातन धर्म का जिसको यह समाज स्वीकार नहीं करेगा।

लोग बता रहे हैं अंडे का केक था

छिंदवाड़ा में भाजपा जिलाध्यक्ष बंटी साहू ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा- पूर्व CM कमलनाथ ने भले ही हनुमान जी का मंदिर बनाया है, लेकिन उनकी मंदिर में जरा भी आस्था नहीं है। अक्सर उनका पूरा परिवार और वे खुद हिंदू धर्म की आस्था से खिलवाड़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। बीजेपी जिला अध्यक्ष ने कहा कि यह घटना निंदनीय, दुखदायी है। इनका जन्मदिन अभी है नहीं, लेकिन नौटंकी करते हुए 5 दिन से छिंदवाड़ा में अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि लोग बताते हैं कि ये अंडे का केक था। क्या अंडे के केक पर हनुमान जी का फोटो लगाना ठीक है? अभी तो ये गुजरात के स्टार प्रचारक हैं, लगता है कि ये वहां पर संदेश देना चाहते हैं कि हिंदू धर्म का मजाक उड़ाओ और चुनाव जीतो।

हिंदू सहिष्णु, दूसरे धर्म का मामला होता तो सिर धड़ से अलग के नारे लग जाते: BJP

भोपाल में BJP के प्रदेश प्रवक्ता आशीष अग्रवाल ने कहा, सनातन धर्म के आराध्यों को तोड़ने और काटने का मंसूबा जब मुगलों का सच नहीं हो पाया, तो कमलनाथ का कैसे हो पाएगा। वो तो हिंदू धर्म की सहिष्णुता है, जो वे ऐसे कृत्य करके भी बच जाते हैं। अन्यथा मैं चुनौती देता हूं कि उन्होंने अगर किसी दूसरे धर्म के आराध्य का ऐसा केक काटा होता, तो सिर धड़ से अलग करने के नारे लग जाते। कमलनाथ को सनातन धर्म से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस को भी इस पर अपनी सफाई देनी चाहिए।

बीजेपी ने ये ट्वीट किया – हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़

कमल पटेल बोले-सब कांग्रेसी नास्तिक हैं

हनुमानजी का फोटो वाला केक काटने का वीडियो सामने आने के बाद मंत्री कमल पटेल ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला, उन्होंने कहा कि – कमलनाथ जी हों या कांग्रेसी… वैसे तो ये सब नास्तिक हैं, भगवान को मानते ही नहीं है, ये कहते हैं राम काल्पनिक है, लेकिन देश के अंदर एक नई क्रांति आ गई। राम मंदिर निर्माण हो रहा है। ये इनको समझ आ गया, वोट की राजनीति के लिए धार्मिक बन रहे हैं। ये अच्छी बात है नास्तिक भी आस्तिक बन रहे हैं। ये हमारी सफलता है। ये हमारे आंदोलन राम जन्म भूमि की जीत है कि नास्तिक भी आस्तिक हो रहे हैं। लेकिन भगवान की भारतीय संस्कृति के अनुसार पूजा अर्चना करें, ना कि पाश्चात्य संस्कृति की तरह केक काटे। इसकी तो जनता भी आलोचना कर रही है।

कमलनाथ ने दूसरा केक काटा, फोटो वाला नहीं

कांग्रेस मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने कहा, भारतीय जनता पार्टी के पास कोई मुद्दा रहता नहीं है, तो धर्म और लोगों की भावनाओं को भड़काने का काम करते हैं। कमलनाथ, हनुमान जी के भक्त हैं। उनके समर्थक हनुमान जी के फोटो वाला केक लेकर पहुंचे थे, लेकिन कमलनाथ ने इस केक को नहीं काटा। दूसरे केक को काटा है। भाजपा ऐसे मुद्दे लाकर अपनी दुकान चलाने का काम करती है। ये छोटी और निम्न स्तर की राजनीति है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group