Wednesday, September 28, 2022
Homeराजनीतिभाजपा जनता के लिए काम कर रही है जबकि कांग्रेस आराम कर...

भाजपा जनता के लिए काम कर रही है जबकि कांग्रेस आराम कर रही है : ईरानी

शिमला । केंद्र मंत्री स्मृति ईरानी रामपुर में एक महिला सम्मेलन में शामिल हुईं। सम्मेलन का नाम "नारी को नमन" रखा गया। स्मृति ईरानी ने कहा कि आज देश के पहले जनसेवक और नए भारत के पथ प्रदर्शक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के का जन्मदिन है। हिमाचल में डबल इंजन सरकार ने हिमाचल के विकास की गाथा को नए क्षितिज पर पहुंचाया हैं। केंद्र में मोदी सरकार और हिमाचल में जयराम सरकार ने मिलकर राज्य की समग्र प्रगति को गति देने के लिए बहुत अच्छा काम किया है।
 30 साल बाद रामपुर को संस्कृत कोलाज मिला, लंबे समय से चली आ रही इस मांग को भाजपा सरकार ने इस कार्यकाल में पूरा किया लेकिन दुर्भाग्य से कांग्रेस ने पिछले 30 वर्षों से केवल इसका सपना देखा था। सपने दिखाना कांग्रेस की पुरानी परंपरा है। कांग्रेस ने राज्य और केंद्र में लंबे समय तक सरकार का नेतृत्व किया लेकिन राज्य के लिए कुछ नहीं किया, हमारी सरकार ने रामपुर में उप तहसील दी , यह जयराम सरकार की ओर से इस विधानसभा को एक बड़ा तोहफा है।
यह कांग्रेस का कल्चर है को वो अपनी बात पर कायम नहीं रहते, वे जो कहते हैं उसे कभी पूरा नहीं करते। कांग्रेस ने सुनिश्चित किया कि अटल सुरंग पूरी न हो, लेकिन मैं भाजपा सरकार की शुक्रगुजार हूं कि यह ऐतिहासिक सुरंग बनकर तैयार हो गई है और आज यह सुरंग विश्व प्रसिद्ध है। इन दिनों कांग्रेस नेता कांग्रेस छोड़ रहे हैं और हाल ही में बिलासपुर के रहने वाले कांग्रेस नेता रामलाल ठाकुर ने कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा पेश किया है। राम लाल ठाकुर ने भी माना कि कांग्रेस दिशाहीन और नेतृत्वविहीन है और हिमाचल में इस पार्टी में मुख्यमंत्री के कई सारे उम्मीदवार हैं। वैसे इस घटना से कांग्रेस की स्थिति बिल्कुल साफ है हो गई है।
उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय राजनीति को एक नया दृष्टिकोण दिया है जहां उन्होंने देश की महिलाओं का ध्यान रखा और उन्हें अत्यधिक सम्मान दिया है। नरेंद्र मोदी के भारत का प्रधानमंत्री बनाने से ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों की महिलाएं खुश हैं। मोदी ने देश को 11 करोड़ और हिमाचल ने 2 लाख से ज्यादा लोगों को शौचालय दिए, कांग्रेस ने इस छोटी सी मांग के बारे में कभी नहीं सोचा। ऐसा करके मोदी ने भारत में महिलाओं की प्रतिष्ठा की रक्षा की है। मोदी ने हमें स्वच्छ भारत अभियान दिया जिसने हमारे राज्य और राष्ट्र की कायाकल्प हुई है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमारे आम जनता के स्वास्थ्य के बारे में कभी नहीं सोचा। जब से केंद्र में भाजपा सरकार सत्ता में आई है, 10 करोड़ से अधिक परिवार अब आयुष्मान भारत के तहत आ गए हैं, जहां उन्हें 5 लाख तक की मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं मिल रही हैं और हिमाचल में 4.37 लाख परिवार इस लोकप्रिय योजना के तहत कवर किए गए हैं। जयराम सरकार की बदौलत जो लोग आयुष्मान भारत के दायरे में नहीं थे, वे अब हिमकेयर के दायरे में आ गए हैं। डबल इंजन सरकार का फर्क पड़ता है और इसका अंतर साफ है। हमने बिलासपुर में एम्स, ऊना में पीजीआई सेंटर, नालागड़ में मेडिकल डिवाइस पार्क और ऊना में बल्क ड्रग पार्क दिया। कांग्रेस को देखना चाहिए कि डबल इंजन सरकार ने हिमाचल को क्या दिया है। आलोचा करनी तो आसान होती है पर तारीफ करी मुश्किल। भाजपा देश के लोगों के लिए काम कर रही है जबकि कांग्रेस आराम कर रही है। भाजपा गरीबों की सरकार है और हम उनके उत्थान के लिए काम करते हैं। कांग्रेस के सत्ता में वापस आने की कोई गुंजाइश नहीं है। इस अवसर पर मंत्री गोविंद ठाकुर, महिला मोर्चा अध्यक्ष रशीमधर सूद, जिलाध्यक्ष अजय श्याम, अध्यक्ष कौल नेगी, युवराज बोध, अनीता और कुलवीर भी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments