Friday, October 7, 2022
Homeराजनीतिभाजपा अध्यक्ष JP नड्डा से मिले कैप्टन, पूर्व विधायकों के साथ पार्टी...

भाजपा अध्यक्ष JP नड्डा से मिले कैप्टन, पूर्व विधायकों के साथ पार्टी का करेंगे विलय

नई दिल्ली    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज अपनी पार्टी का भाजपा में विलय कर देंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ उनके परिवार के सदस्य और कुछ पूर्व कांग्रेस विधायक भी भाजपा ज्वाइन करेंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस आलाकमान से नाराजगी के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब विधानसभा चुनाव के पहले अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया था। आज कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय कर देंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करेंगे। कैप्टन के साथ पंजाब के छह पूर्व विधायक, कैप्टन के बेटे रणइंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर, नाती निर्वाण सिंह भी भाजपा ज्वाइन करेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह का सांसद पत्नी परनीत कौर फिलहाल कांग्रेस में ही रहेगी।

पंजाब में जनाधार खोज रही है भाजपा

गौरतलब है कि पंजाब में भाजपा जनाधार बनाने के लिए प्रयास कर रही है। यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी लंबे समय से पंजाब में एक मजबूत सिख चेहरे की तलाश कर रही है, जो हिंदू निर्वाचन क्षेत्र को भी स्वीकार्य हो। इसके अलावा कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफी अच्छे संबंध है।

80 साल के हैं कैप्टन, क्या होगी भाजपा में भूमिका?

कैप्टन अमरिंदर सिंह दो बार कांग्रेस पार्टी में रहते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं। फिलहाल उनकी उम्र भी 80 साल हो चुकी है। इसके अलावा भाजपा में 75 वर्ष से ऊपर के नेताओं को टिकट नहीं देने का नियम है, ऐसे में कैप्टन अमरिंदर के भाजपा में टिकट की मांग करना काफी मुश्किल हो सकता है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी बेटी को महत्वपूर्ण भूमिका मिल सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments