Wednesday, September 28, 2022
Homeराजनीतिसीएम शिंदे ने दिया शरद पवार को झटका, तेंदुआ सफारी परियोजना बारामती...

सीएम शिंदे ने दिया शरद पवार को झटका, तेंदुआ सफारी परियोजना बारामती से वापस ली

मुंबई । महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने ऐसा फैसला लिया है, जो एनसीपी प्रमुख शरद पवार को अखर सकता है। पवार के गढ़ कहलाने वाले बारामती क्षेत्र से सीएम शिंदे ने तेंदुआ सफारी परियोजना को वापस लेने का ऐलान किया है। सीएम का कहना है कि इस प्रोजेक्ट को जुन्नार तालुका में ही स्थापित किया जाएगा, जो पहले ही तय किया गया था। दरअसल अजीत पवार जब उद्धव ठाकरे सरकार में डिप्टी सीएम थे, तब उन्होंने इस प्रोजेक्ट को बारामती में स्थानांतरिक करने का फैसला लिया था। पहले इस योजना को जुन्नार तालिका में ही लगाने का प्रस्ताव था, लेकिन अजीत पवार के दौर में इस ट्रांसफर कर दिया गया था।
लेकिन मुख्यमंत्री शिंदे ने अब परियोजना के प्रस्ताव को रद्द कर कहा है कि यह परियोजना जुन्नार तालुका के अंबेगवां में की जाएगी। इस फैसले की जानकारी मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर दी है। राज्य में सरकार के सत्ता में आते ही शिंदे-फडणवीस सरकार महा विकास अघाड़ी सरकार द्वारा लिए गए विभिन्न फैसलों को रद्द करने की कोशिश कर रही है। इस बीच मुख्यमंत्री ने अजीत पवार के एक और फैसले को रद्द कर एनसीपी को झटका दिया है। कहा जाता है कि मुख्यमंत्री शिंदे ने यह फैसला कर एक तीर से दो शिकार करने की नीति के तहत लिया है।
शिंदे गुट में शामिल हुए पूर्व विधायक शरद सोनवणे की मांग सफल हो गई है। गौरतलब है कि बारामती शरद पवार फैमिली का गढ़ रहा है। यहां से उनकी बेटी सुप्रिया सुले सांसद हैं और भाजपा उन्हें घेरने की कोशिश कर रही है। बारामती से प्रोजेक्ट वापस लेने पर अब तक एनसीपी का कोई रिएक्शन नहीं आया है, लेकिन पवार फैमिली को यह बात अखरने वाली है। गौरतलब है कि वेदांता-फॉक्सकॉन की साझा परियोजना को महाराष्ट्र की बजाय गुजरात ले जाने पर शरद पवार ने एकनाथ शिंदे पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बच्चों को गुब्बारा देकर बहलाने की तरह शिंदे को भी फुसला दिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments