Saturday, November 26, 2022
Homeराजनीति न्यूज़अगर देश के गृहमंत्री विधायक खरीदने में लगे हैं, उन्हें गिरफ्तार करें...

अगर देश के गृहमंत्री विधायक खरीदने में लगे हैं, उन्हें गिरफ्तार करें  – आप 

नई दिल्‍ली । आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को गिरफ्तार करने की मांग की है। मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि भाजपा द्वारा पहले दिल्ली, पंजाब और आठ अन्य राज्यों में इस तरह की कोशिश की गई थी और इस बार तेलंगाना में भाजपा यह खेल खेल रही है। 
सिसोदिया‍ ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान बीजेपी नेतृत्‍व पर गंभीर आरोप लगाए। सिसोदिया ने कहा, "इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि जो यह नाम ले रहा है, संतोष जी, अमित शाह जी, क्या यह भारतीय जनता पार्टी के नेता बीएल संतोष हैं और क्या शाह जी देश के गृह मंत्री अमित शाह जी हैं और अगर यह देश के गृह मंत्री अमित शाह जी हैं तो यह देश के लिए बहुत खतरनाक है, क्योंकि अगर देश के गृह मंत्री अमित शाह जी बीजेपी के ऑपरेशन लोटस के तहत षड्यंत्र करके विधायक खरीदने में लगे हुए हैं तो देश के लिए इससे ज्यादा खतरनाक बात क्या हो सकती है। उन्‍होंने कहा कि अगर जिस शाह जी का दावा इसमें किया जा रहा है वह देश के गृहमंत्री अमित शाह जी हैं तो उनको गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उनसे पूछताछ होनी चाहिए। मैं समझता हूं सबसे पहले तो ईडी से इसकी जांच होनी चाहिए।"  
सिसोदिया ने कहा कि 27 अक्टूबर को आप में से कुछ लोगों ने रिपोर्ट किया साइबराबाद में एक रेड होती है और वहां पर भाजपा के विधायक खरीदने वाले ऑपरेशन लोटस के तीन दलाल 100 करोड़ रुपए के साथ पकड़े जाते हैं।  सिसोदिया ने आरोप लगाया कि तीनों दलाल बीजेपी के ऑपरेशन लोटस को चलाते हुए पकड़े गए। यह तीनों दलाल रामचंद्र भारती, सिमैया और नंद कुमार हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि यह तीनों लोग चार टीआरएस के विधायकों को 100 करोड रुपए देकर खरीदने की कोशिश कर रहे थे। इन्‍हें तेलंगाना के फॉर्म हाउस से रंगे हाथों पकड़ा गया।  
उन्‍होंने आरोप लगाया कि 27 अक्टूबर को यह मामला सामने आया और यह लोग पकड़े गए। इसके बाद अगले दिन 28 अक्टूबर को उनके पूरे ऑडियो सामने आए कि किस तरह से यह लोग और खासतौर से रामचंद्र भारती टीआरएस के एमएलए के साथ बात करके दूसरे विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे। 
आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि पूरी बातचीत में सबसे चौंकाने वाली बात यह थी कि बीजेपी की तरफ से एमएलए खरीदने वाले दलाल ने एमएलए को साफ तौर पर कहा कि आप विधायक का नाम बताओ, उसे लेकर आओ और बीएल संतोष जी से और नंबर 2 से मिलवाएंगे और उसके बाद आपकी डील फाइनल होगी। बीएल संतोष जी को तो सब जानते हैं उसके बाद वही दलाल आगे नंबर दो के बारे में क्लेरिफाई करता है कि यह देश के गृहमंत्री अमित शाह हैं। इसके बाद वह दलाल यह भी कहता है कि इसके बाद सीबीआई और ईडी दोनों की चिंता मत करना, उसको हम देख लेंगे हम इसको ऐसे करते हैं कि जो भी हमारे साथ आता है उसके ऊपर से हम सीबीआई और ईडी के केस हटवा लेते हैं और उसको कुछ नहीं होने देते हैं। 
सिसोदिया ने कहा कि आज फिर एक नया ऑडियो सामने आया है यह ऑडियो भी तेलंगाना के विधायकों और इन ऑपरेशन लोटस के दलालों के बीच की बातचीत है। इस ऑडियो में भी बीजेपी दलाल वहां के विधायकों को लालच देते हुए कह रहे हैं कि हमारे साथ आ जाओ और यहां वह खुलासा करता है कि हम दिल्ली में भी कोशिश कर चुके हैं। हम दिल्ली में भी कोशिश कर रहे हैं। यहां पर वह बताता है कि दिल्ली के 43 विधायकों को तोड़ने की हम कोशिश कर रहे हैं यानी कि इन्होंने दिल्ली के 43 विधायकों को तोड़ने का पैसा रखा हुआ है।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group