Wednesday, November 30, 2022
Homeराजनीति न्यूज़गुजरात में राहुल गांधी आप को बता रहे हवाबाजी, भरतसिंह सोलंकी आप...

गुजरात में राहुल गांधी आप को बता रहे हवाबाजी, भरतसिंह सोलंकी आप का समर्थन लेने को तैयार 

गांधीनगर । गुजरात चुनाव में कांग्रेस फिर भारतीय जनता पार्टी के दो दशक से ज्यादा पुराने शासन को खत्म करने की कोशिश में मैदान में है। इसके लिए पार्टी के नेता आम आदमी पार्टी (आप) सहित किसी भी दल का समर्थन लेने को तैयार हैं। हालांकि, इसके विपरीत पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश में जीत का दावा कर रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने आप की मौजूदगी को 'हवा' भी बताया है।
राहुल गांधी ने तेलंगाना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था, कांग्रेस गुजरात में असरदार तरीके से चुनाव लड़ रही है। आप केवल हवा में है। जमीनी स्तर पर उसका कुछ नहीं है। गुजरात में कांग्रेस सॉलिड पार्टी है।' साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात में भाजपा के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर है।
गुजरात कांग्रेस की कमान संभाल चुके और पूर्व केंद्रीय मंत्री भरतसिंह सोलंकी दावा कर रहे हैं कि पार्टी को आप का समर्थन लेने में 'कोई आपत्ति' नहीं है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, एक वीडियो क्लिप में सोलंकी को कहते हुए सुना जा सकता है, शंकरसिंह जी हों, छोटूभाई वसावा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी या कोई भी हो। अगर आप अपना समर्थन कांग्रेस को देगी, तब हम ले लेंगे। हमें कोई आपत्ति नहीं है.. हम समर्थन लेने को तैयार है। 
रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें कहते हुए सुना जा सकता है, हमें भाजपा जैसी फासीवादी सांप्रदायिक पार्टी खिलाफ लड़ना होगा, जो जनता विरोधी है। बढ़ती कीमतें हों, जहरीली शराब हो, मोरबी हो… इसतरह के हालात से हमारी रक्षा कौन करेगा। हम इसतरह के लोगों को साथ लेकर चलना चाहते हैं।'
सोलंकी ने कहा था, अगर आम आदमी पार्टी पूरे गुजरात में हमारे उम्मीदवारों का समर्थन करती है, तब इसमें गलत क्या है?' हालांकि, उन्होंने यह भी साफ किया कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से नहीं, बल्कि अपनी बात कह रहे हैं।
कांग्रेस आप को भाजपा की 'बी-टीम भी बता रही है। साथ ही पार्टी का कहना है, कि असली मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा था कि आप साल 2012 में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ समर्थित आंदोलन से निकली है। उन्होंने कहा, 'इंडिया अगेंस्ट करप्शन आरएसएस का संगठन था और आप वहां से निकली है।'

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group