Tuesday, October 4, 2022
Homeराजनीतिअगले 25 साल में वैश्विक महाशक्ति बन जाएगा भारत : स्मृति ईरानी

अगले 25 साल में वैश्विक महाशक्ति बन जाएगा भारत : स्मृति ईरानी

नई दिल्ली । केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि भारत चुनौतियों से निपटने में अधिक सक्षम और मजबूत बनने की राह पर दृढ़ता से आगे बढ़ रहा है। स्मृति ईरानी ने कहा कि 2047 तक भारत वैश्विक महाशक्ति बन जाएगा। ईरानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे ‘सेवा दिवस’ के अवसर पर आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में चुनौतियों से निपटने में अधिक सक्षम और मजबूत बनने की राह पर दृढ़ता से आगे बढ़ रहा है।
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास और अल्पसंख्यक कार्य मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा प्रधानमंत्री ने भारत के शीर्ष पर जाने की नींव रखी है और अब भारत को और अधिक मजबूत व सक्षम बनने तथा अंततः अगले 25 वर्षों में वैश्विक महाशक्ति बनने के मार्ग पर आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता है।
स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने किया। बनवारीलाल पुरोहित ने कहा कि इतना बड़ा स्वास्थ्य शिविर लगाकर गरीब और जरूरतमंद लोगों की सेवा करना, प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर दी जाने वाली सबसे बड़ी भेंट है और लोगों से विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया। पुरोहित ने कहा न केवल उनके जन्मदिन पर, बल्कि चंडीगढ़ वेलफेयर ट्रस्ट (सीडब्ल्यूटी) 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक 15 दिवसीय ‘सेवा पखवाड़ा’ के दौरान विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर रहा है।
उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि यह पखवाड़ा राष्ट्र-पुत्र के जन्मदिन पर शुरू हुआ है और राष्ट्रपिता की जयंती पर समाप्त होगा। शिविर के आयोजकों में शामिल चंडीगढ़ विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि चंडीगढ़ के विभिन्न हिस्सों से 20,000 से अधिक लोगों ने शिविर में प्रदान की जाने वाली 11 प्रकार की विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठाया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments