Monday, September 26, 2022
Homeराजनीतिअमित शाह के दौरे से पहले लोगों को अलर्ट रहना होगा, कोई...

अमित शाह के दौरे से पहले लोगों को अलर्ट रहना होगा, कोई झगड़ा कराना चाहे तो भी न करें: नीतीश कुमार

पटना। दिल्ली में विपक्षी नेताओं से मुलाकात के बाद अमित शाह के सीमांचल दौरे को लेकर पत्रकारों के सवाल पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोशिश होगी कि समाज में टकराव पैदा हो, हम चाहेंगे कि टकराव ना हो। उन्होंने कहा कि कुछ ना कुछ कोशिश कर सकते हैं कि किसी ना किसी इलाके में झगड़ा पैदा हो जाए इसलिए लोगों को अलर्ट रहना होगा। कोई झगड़ा कराना चाहे तो भी न करें।
  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 23 और 24 सितंबर को सीमांचल क्षेत्र के पूर्णिया और किशनगंज का दौरा प्रस्तावित है। इससे पहले राज्य में सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। जेडीयू नेता बीजेपी द्वारा बिहार का माहौल बिगाड़ने के आरोप लग रहे हैं। सीएम नीतीश ने भी अमित शाह के दौरे को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने दिल्ली में प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि इनकी समाज में टकराव पैदा करने की कोशिश हो सकती है। इसलिए लोगों से अलर्ट रहने की अपील है।
  बिहार में नेपाल और पश्चिम बंगाल की सीमा से सटा सीमांचल मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है। इसमें पूर्णिया, किशनगंज, अररिया और कटिहार, ये चार जिले आते हैं। सीमांचल को आरजेडी और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का गढ़ माना जाता है। नीतीश के एनडीए से अलग होने के बाद पहली बार अमित शाह बिहार आ रहे हैं। उनका पहला दौरा ही सीमांचल में रखा गया है। ऐसे में सियासी घमासान मचा हुआ है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments