Sunday, September 25, 2022
Homeराजनीतिभारत जोड़ो यात्रा के दौरान शिवगिरि मठ पहुंचे राहुल गांधी

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान शिवगिरि मठ पहुंचे राहुल गांधी

तिरुवनंतपुरम । कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पदयात्रा के केरल चरण के चौथे द‍िन की शुरुआत से करने पहले शिवगिरि मठ पहुंचे। यह प्रख्यात समाज सुधारक श्री नारायण गुरु के शिवगिरि मठ जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
शिवगिरि मठ में राहुल ने संन्यासियों से मुलाकात कर संत श्री नारायण गुरु के आगे शीश झुकाया। राहुल गांधी ने यात्रा की तस्वीरें साझा करते हुए कहा क‍ि महान आध्यात्मिक, दार्शनिक और समाज सुधारक श्री नारायण गुरु की समाधि शिवगिरि मठ जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। श्री नारायण गुरु ने लोगों के उत्थान के लिए अथक परिश्रम किया और महात्मा गांधी समेत कई स्वतंत्रता सेनानियों पर उनका प्रभाव रहा।
अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के संचार प्रभारी जयराम रमेश ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा क‍ि पदयात्रा शुरू होने से पहले, राहुल गांधी ने श्री नारायण गुरु की समाधि पर श्रद्धांजलि दी जिन्होंने लाखों लोगों के सशक्ति‍करण का काम किया था और महात्मा गांधी तथा बाबा साहेब बीआर आंबेडकर पर उनका गहरा प्रभाव था। वह इसतरह के सामाजिक कार्यकर्ता थे जो आज भी प्रेरणास्रोत हैं।
यात्रा बुधवार की सुबह साढ़े सात बजे नवैकुलम जंक्शन से प्रारंभ हुई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। तिरुवनंतपुरम जिले में तीन दिन गुजारने के बाद कांग्रेस नेता बुधवार को यात्रा के तहत कोल्लम जिले में पहुंचने वाले हैं। यात्रा का पहला चरण कोल्लम के चथनूर में विराम लेगा और वहां से शाम साढ़े चार बजे सफर फिर शुरू होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments