Saturday, November 26, 2022
Homeखेल'मिस्टर बीन' विवाद पर जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति से भिड़े पाकिस्तानी PM

‘मिस्टर बीन’ विवाद पर जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति से भिड़े पाकिस्तानी PM

गुरुवार रात पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को ट्विटर पर ट्रोल किया था। अब उनके ट्वीट का जवाब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने दिया है। पाकिस्तानी पीएम का कहना है कि उनके पास असली मिस्टर बीन तो नहीं हो सकता, मगर उनके पास असली क्रिकेट भावना जरूर है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ट्वीट करते हुए लिखा 'हमारे पास असली मिस्टर बीन नहीं हो सकता है, लेकिन हमारे पास असली क्रिकेट भावना है .. और हम पाकिस्तानियों को वापसी करने की एक अजीब आदत है। मिस्टर प्रेसिटेंड बधाई हो। आपकी टीम ने आज वास्तव में अच्छा खेला।'

बता दें, जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान की हार के बाद अपने ट्वीट में मिस्टर बीन को मेंशन करते हुए एक ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था 'जिम्बाब्वे के लिए क्या जीत! शेवरॉन को बधाई। अगली बार असली मिस्टर बीन भेजो।

क्या है 'मिस्टर बीन' विवाद

पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे मैच से पहले मिस्टर बीन विवाद चर्चा में आया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 25 अक्टूबर को टीम के प्रैक्टिस सेशन की कुछ तस्वीरें पोस्ट की थी जिस पर जिम्बाब्वे के एक फैन ने कमेंट किया था। उस फैन ने लिखा था 'जिम्बाब्वेवासियों के रूप में हम आपको माफ नहीं करेंगे … आपने एक बार हमें मिस्टर बीन रोवन के बजाय फ्रॉड पाक बीन दिया था .. हम कल मामले को सुलझा लेंगे बस प्रार्थना करें कि बारिश आपको बचा ले।'

Ngugi Chasura नाम के इस फैंन का यह ट्वीट मैच से पहले खूब वायरल हुआ और जब जिम्बाब्वे यह मैच जीत गई तो उनके राष्ट्रपति ने भी इसे अपने ट्वीट में मेंशन किया। खबरों की माने तो 2016 में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे में परफॉर्म करने के लिए एक फेक मिस्टर बीन भेजा था, इस फेक मिस्टर बीन ने स्थानीय लोगों से उस दौरान पैसे भी लिए थे।

मात्र 1 रन से हारा पाकिस्तान

बात मुकाबले की करें तो पाकिस्तान को गुरुवार को पर्थ स्टेडियम में खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के एक मुकाबले में जिम्बाब्वे के हाथों 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हाेने की कगार पर पहुंच गई है। जिम्बाब्वे ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 130 रन का स्कोर बनाया और फिर पाकिस्तान को भी 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 रन ही रोक दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group