Wednesday, November 30, 2022
HomeखेलT20 World Cup 2022: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 रन से हराया

T20 World Cup 2022: बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 रन से हराया

टी20 वर्ल्ड कप के 28वें मैच में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 रनों से हरा दिया है। आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मैच में बांग्लादेश ने जीत हासिल की। जिम्बाब्वे के सामने 151 रन का लक्ष्य था लेकिन टीम केवल 147 रन ही बना सकी।

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन से टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 7 विकेट खोकर 150 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से सर्वाधिक 71 रनों की पारी नजमूल ने खेली। जिम्बाब्वे की तरफ से मुजरबानी और नगारवा ने 2-2 विकेट हासिल किए।

151 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्मबाब्वे की तरफ से एकमात्र बल्लेबाज सीन विलियम्स ही संघर्ष करते नजर आए। उन्होंने 42 गेंदों पर 64 रन की पारी खेल कर मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया लेकिन 64 के स्कोर पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए।

इससे पहले  बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और केवल 10 के स्कोर पर उसने अपना पहला विकेट गंवा दिया। सौम्य सरकार बिना कोई रन बनाए मुजरबानी का शिकार बने। जल्द ही टीम को दूसरा झटका लगा जब लिटन दास 14 रन के निजी स्कोर पर मुजरबानी का दूसरा शिकार बने। तीसरे विकेट के लिए नजमूल और शाकिब ने 54 रनों की अच्छी साझेदारी की लेकिन 84 के स्कोर पर शाकिब आउट हुए। उन्हें 23 रन के निजी स्कोर पर सीन विलियमस ने चलता किया।

बांग्लादेश के लिए यह मैच करो या मरो वाला है क्योंकि फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में वह 2 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है जबकि जिम्बाब्वे की टीम का हौसला पाकिस्तान के खिलाफ मिली 1 रन की रोमांचक जीत से बुलंद हैं और उसके पास पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है। फिलहाल जिम्बाब्वे के टीम 3 अंकों के साथ भारत और साउथ अफ्रीका के बाद तीसरे नंबर पर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group