Sunday, September 25, 2022
Homeखेलअफगानिस्तान और पाकिस्तान में कौन मारेगा बाजी 

अफगानिस्तान और पाकिस्तान में कौन मारेगा बाजी 

एशिया कप में बुधवार शाम पाकिस्तान की टीम से अफगानिस्तान का मुकाबला होना है। यह मैच इन दोनों टीमों के लिए बेहद अहम है। पाकिस्तान की टीम एक जीत के साथ फाइनल में जगह पक्की कर लेगी वहीं अफगानिस्तान की जीत उसे फाइनल की दौड़ में बनाए रखेगी। इस मैच से पहले दोनों टीमों ने अब तक टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाया है।
एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के सामने टूर्नामेंट में बने रहने के लिए बुधवार शाम आखिरी मौका होगा। श्रीलंका की टीम ने अपने दोनों सुपर फोर मुकाबले में जीत हासिल कर फाइनल का टिकट लगभग पक्का कर लिया है। अब फाइनल की रेस में पाकिस्तान और अफगनिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले से ही फैसला होना है। पाकिस्तान की जीत के साथ भारत और अफगानिस्तान टूर्नामेंट के बाहर हो जाएंगे। वहीं अगर उसे हार मिली तो फिर आखिरी मुकाबले तक फाइनल टीम पर पेंच फंसी रहेगी।

पाकिस्तान का टूर्नामेंट में सफर : एशिया कप 2022 में पाकिस्तान की शुरुआत भले ही हार से हुई हो लेकिन अब वह टीम फाइनल की रेस में पहुंचने से एक कदम दूर है। ग्रुप मुकाबलों में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। इसके बाद करो या मरो मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ पाकिस्तान की टीम ने 155 रन की धमाकेदार जीत हासिल की थी। सुपर फोर में भारत से एक बार फिर पाकिस्तान का मुकाबला हुआ जहां बाजी उनके हाथ लगी। 5 विकेट से जीत हासिल करने के बाद अब अफगानिस्तान के खिलाफ टीम अपने दूसरे सुपर फोर मुकाबले में खेलेगी।  

अफगानिस्तान का टूर्नामेंट में सफर : अब तक इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। ग्रुप मुकाबलों की बात करें टीम ने दो जीत हासिल किया था। पहले मुकाबले में मेजबान श्रीलंका के खिलाफ 8 विकेट की दमदार जीत हासिल की थी। वहीं दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को 7 विकेट से मात दी थी। सुपर फोर के पहले मैच में उतरी अफगानिस्तान को श्रीलंका से 4 विकेट की हार झेलनी पड़ी थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments