Sunday, July 21, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशMohan Yadav सरकार की बड़ी घोषणा कनाडा से जेट विमान खरीदने का...

Mohan Yadav सरकार की बड़ी घोषणा कनाडा से जेट विमान खरीदने का निर्णय…

MP Cabinet Meeting 2024: मध्य प्रदेश सरकार के बेड़े में नया जेट विमान शामिल होगा. नए जेट विमान खरीदने की मंजूरी मोहन कैबिनेट दे दी है. आज बुधवार को कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिये गये. बैठक में लिये गये फैसलों की जानकारी देते हुए नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि हर जिले में पीएम एक्सीलेंस कॉलेज खुलने वाले हैं. 14 जुलाई को इंदौर आ रहे गृह मंत्री अमित शाह पीएम एक्सीलेंस कॉलेज का शुभारंभ करेंगे.

मंत्री विजयवर्गीय ने बताया कि इंदौर में पौधारोपण का सबसे बड़ा कार्यक्रम चल रहा है. 55 लाख पौधे लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है. अब तक 10 लाख पौधे लग चुके हैं. उन्होंने बताया कि 14 जुलाई को एक साथ 11 लाख पौधे लगाए जाएंगे. इसके लिए 13 जुलाई की शाम 6 बजे से गड्ढे खोदने का काम शुरू होगा.

मध्य प्रदेश सरकार के बेड़े में शामिल होगा नया जेट

मंत्री विजयवर्गीय के अनुसार राज्य सरकार ने कनाडा की कंपनी से 233 करोड़ रुपये में जेट विमान खरीदने का फैसला किया है. विशेषज्ञ कमेटी की रिपोर्ट के बाद बेड़े में नया जेट विमान शामिल होगा. जेट विमान की खरीदारी टेंडर के जरिये होगी. मोहन कैबिनेट ने कई अहम प्रस्तावों पर भी मुहर लगायी. जेलों में क्षमता से अधिक कैदियों को देखते हुए राज्य सरकार ने नई जेल निर्माण करने का फैसला लिया है. सीधी जिले में बोकारो नदी पर सिंचाई योजना शुरू की जायेगी.

मोहन कैबिनेट की बैठक ने लिये कई अहम फैसले

3310 हेक्टेयर जमीन पर 11 गांव के दस हजार से ज्यादा किसानों को योजना का लाभ मिलेगा. राज्य सरकार ने 46 करोड़ रुपये की बोकारो सिंचाई परियोजना को मंजूरी दी है. मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि विमुक्त घुमंतु और अर्धघुमंतु वर्ग को एससी एसटी से कम छात्रवृत्ति मिलती है. राज्य सरकार ने इस वर्ग के बच्चों को भी समान छात्रवृत्ति देने का फैसला लिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments