Sunday, July 21, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशहनी ट्रैप : कारोबारी से 2 करोड़ रुपए ऐंठने का प्‍लान बना...

हनी ट्रैप : कारोबारी से 2 करोड़ रुपए ऐंठने का प्‍लान बना रही लेडी डॉन गायब

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के इंदौर शहर में हनी ट्रैप का नया मामला सामने आया है। मध्‍य प्रदेश में हनी ट्रैप पर लगाम नहीं लग पा रही है। ताजे घटनाक्रम के अुनसार, इंदौर में नया मामला सामने आया है। यहां गीता कॉलोनी में रहने वाले लोहा व्‍यवसायी सजल मित्‍तल को हनी ट्रैप में फंसाकर 2 करोड़ रुपए मांगे गए थे। सजल मित्तल से 2 करोड़ रुपए वसूलने की साजिश रचने वाली मास्टर माइंड सपना साहू मामले का खुलासा होते ही पुलिस को चकमा देकर अपने पति के साथ फरार हो गई है। सपना को मामले में पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने की भनक लग गई थी। वहीं पुलिस ने मामले में महू से एक गुंडे को गिरफ्तार किया है जो सपना के ही गैंग का है। मामले के अुनसार, हनी ट्रैप गैंग लोहा कारोबारी को जाल में फंसा कर पैसे की मांग कर रही थी। गैंग की महिला ने उद्योगपति पर दुष्कर्म का झूठा केस दर्ज करवा दिया था। इसके बाद महिला ने 2 करोड़ रुपए की मांग कर रही थी। जब मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल की तब जाकर असलियत सामने आई। फिलहाल पुलिस ने इस हनीट्रैप गैंग की लेडी डॉन के साथ साथ लोगों पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पलासिया पुलिस ने हनी ट्रैप के मामले में सजल के पिता सतीश मित्तल की शिकायत पर आरोपी ऋषि, नीरज, मदन, राधे उर्फ पहलवान, सपना साहू उर्फ लेडी डान, शुभम और एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस के मुताबिक, पुलिस ने शुभम और नीरज को रविवार को दोपहर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया था। इसके साथ ही दोनों के मोबाइल भी जब्त किए हैं। दुष्‍कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराने वाली महिला और उसके पति को पुलिस ने रिमांड में लिया है। पुलिस ने राधे को भाटखेड़ी से गिरफ्तार कर उसके विरुध्द हत्या सहित कई केस दर्ज किए हैं। बता दें कि वसूली की साजिशकर्ता सपना उर्फ लेडी डॉन है। जिसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

लुटेरी दुल्‍हन गैंक की सदस्‍य है महिला

सजल के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट लिखवाने वाली महिला लुटेरी दुल्हन गैंग की सदस्य है। उसकी गिरोह में गांव की लड़कियां, महिलाएं और दलालों के साथ गुंडे भी शामिल हैं। सपना ब्लैकमेलिंग का बड़ा रैकेट चलाती है। सपना और सजल परिचित हैं। उसने ही सजल की महिला से मुलाकात करवाई थी। साजिश के तहत उसने महिला को थाने भेजा और एफआईआर दर्ज होते ही खुद भी पहुंच गई। हालांकि सजल और उसके स्वजन से मामला रफादफा करने की पेशकश की थी, लेकिन जैसे ही साजिश का भंडाफोड़ हुआ तो सपना अपने पति विनोद के साथ घर से फरार हो गई।

हनी ट्रैप से बचने के उपाय

यदि वॉट्सएप पर किसी अज्ञात नंबर से वीडियो कॉल आता है, तो आप उस कॉल को उठाते वक्त मोबाइल के कैमरे पर अपनी अंगुली या कैमरे को छुपाकर कॉल उठाएं। इसके बाद कुछ आपको अश्लील चीज दिखें तो कॉल को तुरंत काट दें। अगर आपके मोबाइल पर किसी अज्ञात नंबर से कॉल आता है और कोई महिला आपसे दोस्ती करने का बोलती है तो बिल्कुल भी न करें। क्योंकि वो आपको हनी ट्रैप के मामले में फंसा सकती है। अज्ञात नंबर से कॉल आने के बाद अगर आपको किसी जगह पर बुलाया जाए, तो वहां ना जाकर इसकी सूचना पुलिस को दें, ताकि पुलिस हनी ट्रैप गैंग का पर्दाफास कर सके। यदि हनी ट्रैप की टीम आपका वीडियो बना लेती है और आपको वीडियो वायरल करने की धमकी दे, तो डरे नहीं। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दें। इससे आप ठगी से बच सके। किसी भी अनजान महिला से दोस्ती करने के बाद अपनी व्यक्तिगत जानकारी न दें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments