Sunday, July 21, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशरामनिवास रावत को मंत्री बनाए जाने पर CM मोहन यादव की क्‍या...

रामनिवास रावत को मंत्री बनाए जाने पर CM मोहन यादव की क्‍या है रणनीति…

MP Cabinet 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस का दामन छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सदस्यता लेने वाले विजयपुर के विधायक रामनिवास रावत को आखिरकार मोहन यादव सरकार में मंत्री बनाना पड़ा. इसके पीछे कई बड़ी वजह मानी जा रही है. यह भी कहा जा रहा है कि उनके बीजेपी में शामिल होने के दौरान यह तय हो गया था कि उन्हें भविष्य में मंत्री बनाया जाएगा. डॉक्टर मोहन यादव सरकार का छोटा-सा विस्तारीकरण हो चुका है, जिसमें कांग्रेस से छह बार चुनाव जीतने वाले वरिष्ठ विधायक रामनिवास रावत को मंत्री बनाया गया है.

छह बार के विधायक हैं रामनिवास रावत

श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट से लगातार चुनाव जीतकर आ रहे रामनिवास रावत को मंत्री बनाया गया है. रामनिवास रावत छह बार के विधायक हैं. राजनीति के जानकार इस पूरी रणनीति के जरिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) कांग्रेस को बड़ा संदेश भी देना चाहती है. वरिष्ठ पत्रकार कीर्ति राणा के मुताबिक रामनिवास रावत को बीजेपी में शामिल होने के बाद भाजपा को 29 सीटों पर लाभ मिला है.

ओबीसी वर्ग के आने वाले रामनिवास रावत ग्वालियर-चंबल संभाग में अच्छी पकड़ रखते हैं. वे मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष भी रह चुके हैं. वरिष्ठ पत्रकार सुनील जैन के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान जब कांग्रेस के दो विधायकों ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थामा तो निश्चित रूप से बीजेपी को इसका लाभ पहुंचा है. इसी का इनाम अब वरिष्ठ विधायक को मंत्री बना कर दिया गया है.

उपचुनाव के पहले रामनिवास रावत की बीजेपी में बनी बड़ी जगह
विजयपुर विधानसभा सीट पर भविष्य में उपचुनाव होना है. इसके पहले रामनिवास रावत को बीजेपी सरकार में मंत्री बनाकर उनका कद काफी बढ़ा दिया गया है, ताकि चुनाव के दौरान उन्हें फायदा मिल सके. रामनिवास रावत को मंत्री बनाकर कांग्रेस के विधायकों यह संदेश दे दिया गया है कि बीजेपी सरकार में वरिष्ठ विधायकों की क्या अहमियत है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments