Sunday, July 21, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशवल्लभ भवन अग्निकांड मामला : CM Mohan ने अधिकारियों को लगाई फटकार

वल्लभ भवन अग्निकांड मामला : CM Mohan ने अधिकारियों को लगाई फटकार

भोपाल । मंत्रालय में लगी आग को 3 महीने हो चुके है। लेकिन इस अग्निकांड की जांच रिपोर्ट अभी तक मुख्यमंत्री सचिवालय नहीं पहुंची है। CM Mohan की फटकार के बाद आज फिर मंत्रालय कमेटी की बैठक रखी गई है। फॉरेंसिक रिपोर्ट के बाद भी कमेटी के अधिकारी आग लगने का सही कारण नहीं खोज पाए है।  पिछले दिनों भी चौथी मंजिल में ्रष्ट में ब्लास्ट होने की वजह से आग लग गई थी।


दरअसल  9 मार्च को वल्लभ भवन में भीषण आग लग गई थी, आग पर लगभग 5 घंटे बाद काबू पाया गया था। इस घटना को तीन महीने बीतने के बाद भी अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं मिली है। जांच समिति ने अभी तक सरकार को रिपोर्ट नहीं दी है। इस मामले को लेकर कांग्रेस ने आरोप लगाए थे कि मंत्रालय में सरकारी कामकाज की फाइलें जली हैं।  

प्रदेश सरकार की बहुमंजिला इमारत वल्लभ भवन में चार मंजिलों तक आग पहुंची थी। इसमें कई सारी फाइलें और कई विभागों के ऑफिस चपेट में आए थे। जिससे कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर खाक हो गए थे। वहीं लोकसभा चुनाव के ठीक पहले आग लगने पर विपक्ष ने भी कई सवाल खड़े किए थे। हालांकि सीएम मोहन यादव ने 9 मार्च 2024 को गठित सात सदस्यीय समिति को 15 दिन के भीतर रिपोर्ट सौंपने की बात कही थी। लेकिन अभी तक इसकी रिपोर्ट सीएम को नहीं सौंपी गई है।  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments