Sunday, July 21, 2024
Homeट्रेंडिंगसावधान! इन खतरनाक ऐप्स को मोबाइल से तुरंत हटाएं, सरकार ने जारी...

सावधान! इन खतरनाक ऐप्स को मोबाइल से तुरंत हटाएं, सरकार ने जारी की वॉर्निंग

Government Issues Warning for Android Usersआज के टाइम में करीब सभी लोग ही स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. हमारे मोबाइल फोन में कई सारे ऐसे ऐप्स हैं जिनकी मदद से हम अपने कई जरूरी काम करते हैं. उदाहरण के तौर पर हम बैंकिग ऐप को ले सकते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि मोबाइल ऐप आपको खतरे में भी डाल सकते हैं. दरअसल, सरकार के साइबर क्राइम डिपार्टमेंट CyberDost ने एक लोन ऐप को लेकर यूजर्स के लिए चेतावनी जारी की है जो कि एक लोन ऐप है. 

एक्स पर पोस्ट कर सावधान रहने के लिए कहा

Cyber Dost ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट जारी की है. जिसमें एक ऐप को लेकर यूजर्स को सावधान रहने के लिए कहा गया है. इस ऐप का नाम CashExpand-U Finance है. इस ऐप को लेकर साइबर दोस्त ने अपनी पोस्ट में लिखा कि इस ऐप यूजर्स को सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि इस ऐप का खतरनाक विदेशी कंपनियों से कनेक्शन है. 

तुरंत अनइंस्टॉल कर दें ऐप 

CashExpand-U Finance नाम के इस ऐप को 1 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका था, जिसे अब गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है. हालांकि इस ऐप से यूजर्स को किस तरह खतरा है. इसके बारे में साइबर दोस्त की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है. पोस्ट में साइबर दोस्त ने आरबीआई, गूगल प्ले और मिनिस्ट्री ऑफ फाइनेंस को भी टैग किया है. अगर आप एक एंड्रॉयड यूजर है और इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो तुरंत इस ऐप को अनइंस्टॉल कर दें. आप स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाकर सीधे-सीधे इस ऐप को अनइंस्टॉल कर सकते हैं. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments