गर्मियों में होने वाली स्किन प्रॉब्लम्स का समाधान है पानी

गर्मी के मौसम में भी त्वचा की देखभाल बहुत जरूरी है। गर्मियों में त्वचा से जुड़ी कई तरह की समस्याएं होने लगती हैं। कील-मुंहासे, त्वचा पर चकत्ते और त्वचा का खुरदुरापन, इस मौसम में आम बात है। लेकिन इन सभी समस्याओं से पानी राहत दिला सकता है। रोजाना पर्याप्त मात्रा में पानी पीना चाहिए। सेहत के लिए ही नहीं बल्कि त्वचा के लिए भी पानी पीना बहुत जरूरी होता है।

1 पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से शरीर के विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं जिससे स्किन और भी चमकदार होने लगती है। इसके अलावा स्किन में फ्री रैडिकल्स खत्म होने लगते हैं। 
2 उम्र बढ़ने के साथ-साथ त्वचा नमी बनाए रखने में कमजोर होती जाती है लेकिन पानी पीने से चेहरे की नमी बरकरार रहती है। इससे  त्वचा जवां-जवां और निखरी भी दिखती है। 
3 हाई पीएच के कारण स्किन ड्राई होने लगती है। स्किन का पीएच बनाए रखने के लिए भी पानी पीना फायदेमंद होता है।
4 पर्याप्त पानी पीने से शरीर के साथ-साथ स्किन भी हाइड्रेटेड रहती है जिसके कारण झुर्रियां, फाइन लाइंस नहीं आती हैं और स्किन में खिंचाव भी बना रहता है।
5 जब आप तेजी से वजन घटाते हैं, तो स्किन ढीली होने लगती है। इससे छुटकारा पाने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं। इससे स्किन धीरे-धीरे वापिस टाइट होने लगेगी और खिली-खिली भी नजर आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button