Saturday, December 10, 2022
Homeदुनियान्यूयॉर्क के मैनहट्टन में लिथियम बैटरी से लगी आग में 38 लोग...

न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में लिथियम बैटरी से लगी आग में 38 लोग झुलसे, 7 की हालत गंभीर

न्यूयॉर्क । न्यूयॉर्क के मैनहट्टन स्थित एक 37 मंजिला इमारत में लिथियम बैटरी से आग लगने के कारण 38 लोग झुलस गए हैं। दमकल अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारण 38 लोग झुलस गए हैं या घायल हुए हैं। इनमें से 7 लोगों की हालत गंभीर बताई गई है। मैनहट्टन की ईस्ट 52 स्ट्रीट स्थित 37 मंजिला इमारत में शनिवार सुबह आग लगी, जिसके बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। 
मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया। जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया वायरल हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग अपार्टमेंट की खिड़कियों पर लटके हैं। जिन्हें दमकलकर्मी रस्सियों के सहारे धुएं से भरी इमारत से नीचे उतार रहे हैं। घटना में झुलसे से या घायल हए सभी लोगों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है।
घटना को लेकर दमकल अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की सूचना पर वो तत्काल मौके पर पहुंचे। जिसके बाद लोगों को बाहर निकाला गया। इमारत की ऊपरी मंजिलों पर रहने वाले कुछ लोग छत के रास्ते बाहर आए। न्यूयॉर्क दमकल विभाग की आयुक्त लॉरा कवनाग ने बताया कि 20वीं मंजिल पर अज्ञात उपकरण में प्रयुक्त लिथियम बैटरी से आग लगी थी। घटना की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि घटना में 38 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत नाजुक है और 5 गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group