Thursday, December 1, 2022
Homeदुनियासरासर झूठ बोल रहे हैं पूर्व पीएम इमरान, हत्या की साजिश पर...

सरासर झूठ बोल रहे हैं पूर्व पीएम इमरान, हत्या की साजिश पर पाक सेना ने रखा अपना पक्ष 

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्ला और मेजर जनरल फैसल नसीर ने उनकी हत्या की साजिश रची है। उन्होंने पाकिस्तान की सेना पर सीधा निशाना साधा है। अब पाकिस्तान की सेना ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया है। इमरान खान ने कहा था कि सेना का एक वरिष्ठ अधिकारी उन्हें मारने की साजिश में शामिल लोगों में से एक था। उन्होंने पाकिस्तान सरकार से जांच करने और कानूनी कार्रवाई करने की मांग की।
सेना का बयान अस्पताल से इमरान खान के एक संबोधन के जवाब में आया, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह और मेजर जनरल फैसल नसीर उसी तरह पंजाब के पूर्व राज्यपाल की तरह उनकी हत्या करने की एक भयावह साजिश का हिस्सा थे। सलमान तासीर की 2011 में एक धार्मिक चरमपंथी ने हत्या कर दी थी। 70 वर्षीय खान को दाहिने पैर में गोली लगी थी, जब दो बंदूकधारियों ने पंजाब प्रांत के वजीराबाद इलाके में एक कंटेनर पर गोलियां चला दीं थीं, वहां इमरान खान पीएम शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे थे। 
इमरान खान के आरोपों का जवाब देते हुए सेना ने कहा कि किसी को भी संस्थान या उसके सैनिकों को दण्ड से मुक्ति के साथ बदनाम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसे ध्यान में रखते हुए, पाकिस्तान सरकार से इस मामले की जांच करने और संस्था और उसके अधिकारियों के खिलाफ मानहानि और झूठे आरोपों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का अनुरोध किया गया है। बयान में कहा गया कि पाकिस्तानी सेना एक मजबूत और अत्यधिक प्रभावी आंतरिक जवाबदेही प्रणाली के साथ एक अत्यंत पेशेवर और अच्छी तरह से अनुशासित संगठन होने पर गर्व करती है, जो वर्दीधारी कर्मियों द्वारा की गई किसी भी चीज के खिलाफ गैरकानूनी कृत्यों के लिए बोर्ड भर में लागू होती है। इसमें कहा गया है कि अगर तुच्छ आरोपों के जरिए निहित स्वार्थों द्वारा अपने पद और फ़ाइल के सम्मान, सुरक्षा और प्रतिष्ठा को धूमिल किया जा रहा है, तो संस्था अपने अधिकारियों और सैनिकों की रक्षा करेगी, चाहे कुछ भी हो। 
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राणा सनाउल्ला और मेजर जनरल फैसल नसीर ने उनकी हत्या की साजिश रची और वे 2011 में हुई पंजाब के पूर्व गवर्नर सलमान तासीर की हत्या की तरह ही धार्मिक उन्मादियों के हाथों उनकी हत्या कराना चाहते थे। पंजाब के वजीराबाद जिले में ‘हकीकी आजादी मार्च’ के दौरान 70 वर्षीय खान के कंटेनर पर दो बंदूकधारी हमलावरों द्वारा की गई गोलीबारी में उनके दाहिने पैर में गोली लगी है। जानलेवा हमले के बाद शौकत खानम अस्पताल से देश को पहली बार संबोधित करते हुए खान ने कहा कि उनकी हत्या की साजिश करने वाले चार अन्य लोगों की भी उन्होंने वीडियो बनायी है। 
उन्होंने कहा चार लोगों ने मेरी हत्या की साजिश रची। मैंने एक वीडियो बनाया और इन लोगों को नामजद किया है। उसे विदेश में सुरक्षित रखा है। उन्होंने कहा कि अगर उनके साथ कुछ गलत होता है तो वह वीडियो जारी किया जाएगा। खान ने कहा कि उन्हें इस जानलेवा हमले की साजिश का पता ‘भेदियों’ से चला। उन्होंने कहा मुझे कैसे पता चला? भेदियों ने मुझे बताया। वजीराबाद हमले से एक दिन पहले उन्होंने मेरी हत्या की योजना बनाई, क्योंकि उन्हें मेरी रैलियों में बढ़ती हुई भीड़ दिखने लगी थी। इमरान खान ने हालांकि अपने दावों पर कोई सबूत पेश नहीं किया। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group