Saturday, November 26, 2022
Homeदुनियाइमरान के कंटेनर पर वर्कशॉप की छत समेत तीन तरफ से हमला

इमरान के कंटेनर पर वर्कशॉप की छत समेत तीन तरफ से हमला

लाहौर| पाकिस्तान तहरीक-ए-इमरान (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान पर गुरुवार को वजीराबाद में तीन अलग-अलग दिशाओं से हमला किया गया, जिसमें कम से कम तीन लोग शामिल थे। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने यह जानकारी दी है। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गोलियां तीन अलग-अलग दिशाओं से चलाई गईं। समा टीवी ने बताया कि हमलावरों में से एक ने पास की एक कार्यशाला की छत से खान के कंटेनर पर गोलीबारी की। इससे पहले, यह दावा किया गया था कि केवल एक हमलावर था जिसे भीड़ ने पकड़ लिया था। रिपोर्ट में कहा गया कि उसकी पहचान नवीद 'थुआ' (पंजाबी कठबोली में बिच्छू) के रूप में हुई है।

उसने पुलिस द्वारा रिकॉर्ड किए गए और जारी किए गए एक इकबालिया वीडियो बयान में एकतरफा हमले को शुरू करने की बात कबूल की। आरोपी को गुजरात (पाकिस्तान) के सदर थाने भेजा गया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने चार मैगजीनों के साथ संदिग्ध के पास से नौ एमएम की एक पिस्तौल बरामद की है।

पंजाब (पाकिस्तान) पुलिस ने पीटीआई प्रमुख पर हमले के आरोप में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच पंजाब पुलिस ने कहा है कि वह खोजी कुत्तों की मदद से इलाके में तलाशी अभियान के साथ तीसरे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं। पुलिस ने उस इलाके को सील कर दिया है, जहां हमला हुआ था। उन्होंने सबूत इकट्ठा करने के लएि फोरेंसिक अधिकारियों के साथ पीटीआई कंटेनर को भी कब्जे में ले लिया है।

एआरवाई न्यूज ने बताया कि पाकिस्तान के पंजाब के मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही ने गुजरांवाला में लॉन्ग मार्च के दौरान खान पर हुए हमले के बाद संदिग्ध हमलावर के इकबालिया बयान को लीक करने का संज्ञान लिया है। इलाही ने पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक (आईजी) को गैर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का आदेश दिया। रिपोर्ट में कहा गया है कि संदिग्ध का इकबालिया बयान लीक होने के बाद थाना प्रभारी (एसएचओ) और संबंधित थाने के अन्य अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा कि थाने के कर्मचारियों के सभी मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं और उन्हें फोरेंसिक ऑडिट के लिए भेजा जाएगा। इलाही ने संदिग्ध हमलावर का वीडियो लीक होने की घटना की जांच कराने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने आईजी पंजाब को हमले के मकसद का पता लगाने के लिए भी जांच शुरू करने का निर्देश दिया, हमले मेंइमरान खान को भी गोली लगी थी। पंजाब के सीएम की अध्यक्षता में एक आपातकालीन बैठक में निर्देश जारी किए गए।

पार्टी के लंबे मार्च के दौरान अल्लाहवाला चौक पर पीटीआई के स्वागत शिविर के पास एक व्यक्ति द्वारा की गई गोलीबारी में खान और पीटीआई के अन्य नेता घायल हो गए। हमले के दौरान घायल हुए पीटीआई नेता फैसल जावेद खान ने पुष्टि की कि हमले में पार्टी का एक कार्यकर्ता/अधिकारी मारा गया जबकि कई अन्य घायल हो गए। हमलावर ने कबूल किया है कि उसका एकमात्र निशाना पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री थे।

लीक हुए वीडियो में आरोपी को कहते हुए सुना जा सकता है- मुझे खान पर नफरत फैलाने और लोगों को गुमराह करने के लिए गुस्सा आया। मैं केवल खान को मारना चाहता था और किसी को नहीं। मैंने अपनी मर्जी से ऐसा किया और किसी ने मुझे ऐसा करने के लिए नहीं कहा। मैं सिर्फ खान पर गुस्सा था और उसे मारना चाहता था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group