Thursday, December 8, 2022
HomeदुनियाVideo : मिलिए दुनिया की पहली दुर्लभ बिल्ली से, जो न तो...

Video : मिलिए दुनिया की पहली दुर्लभ बिल्ली से, जो न तो नर है न ही मादा, डॉक्टर्स भी हुए हैरान !

दुर्लभ बिल्ली Video : ब्रिटेन में बिल्ली का एक ऐसा बच्चा पाया गया है, जो न तो नर है और न ही मादा। यह दुनिया में अब तक का पहला मामला है, इसलिए पशु चिकित्सक भी हैरान हैं और उस पर निगरानी रख रहे हैं। डॉक्टरों के मुताबिक, बिल्ली के बच्चे में कोई आंतरिक या बाहरी यौन अंग नहीं है। हालांकि, इसे मादा के रूप में ही मान्यता दी गई थी, क्योंकि वॉरिंगटन में कैट्स प्रोटेक्शन रेस्क्यू सेंटर द्वारा इसे रख लिया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह सफेद बिल्ली का बच्चा महज 15 सप्ताह का है। इसका नाम टैबी है। कैट्स प्रोटेक्शन के वरिष्ठ पशु चिकित्स्क अधिकारी फियोना ब्रॉकबैंक ने इसे ऐजनेसिस का मामला बताया है, जब कोई अंग पूर्ण रूप से अनुपस्थिति हो या किसी अंग के भीतर विशिष्ट कोशिकाओं की कमी हो तब उसे ” ऐजनेसिस ” कहा जाता है। 

ब्रॉकबैंक ने इस स्थिति के बारे में आगे बताते हुए कहा कि कुछ एक्टोपिक ओवेरियन टिश्यू के अंदर छिपे हो सकते हैं, लेकिन यह बेहद असंभव है। यह इतना दुर्लभ है कि इस स्थिति के लिए वास्तव में आमतौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला कोई शब्द नहीं है, हमने और हमारे सहयोगियों ने ऐसा पहले कभी नहीं देखा है। 

इस हालत के बावजूद, बिल्ली का बच्चा स्वस्थ है और अब कैट्स प्रोटेक्शन टाइनसाइड एडॉप्शन सेंटर में फिर से रहने जा रहा है। कैट्स प्रोटेक्शन के इंस्टाग्राम पेज ने बिल्ली की खूबसूरत तस्वीर को भी साझा किया है, जिसे यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं। केंद्र के प्रबंधक बेनी बेनस्टेड ने कहा कि बिल्ली का बच्चा अच्छी देखभाल और प्रसन्न रहने के लिए है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group