Wednesday, November 30, 2022
Homeदुनियाट्विटर ने राजस्व में भारी गिरावट देखी, सक्रिय समूहों ने विज्ञापनदाताओं पर...

ट्विटर ने राजस्व में भारी गिरावट देखी, सक्रिय समूहों ने विज्ञापनदाताओं पर दबाव डाला: मस्क

सैन फ्रांसिस्को| एलोन मस्क ने कहा कि ट्विटर ने राजस्व में भारी गिरावट देखी है क्योंकि कार्यकर्ता समूह विज्ञापनदाताओं पर अनुचित दबाव डाल रहे हैं। एक ट्वीट में, ट्विटर के नए सीईओ, जो भारत सहित विश्व स्तर पर अपने कर्मचारियों की संख्या को कम करने को लेकर चर्चा पर बने हुए हैं, उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता समूह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को नष्ट कर रहे हैं।

मस्क ने एक ट्वीट में कहा, एक्टिविस्ट समूहों द्वारा विज्ञापनदाताओं पर दबाव डालने के कारण ट्विटर के राजस्व में भारी गिरावट आई है, भले ही कंटेंट मॉडरेशन के साथ कुछ भी नहीं बदला और हमने कार्यकर्ताओं को खुश करने के लिए हर संभव प्रयास किया है। उन्होंने कहा- बेहद गड़बड़! वह अमेरिका में मुक्त भाषण को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।

अप्रैल-जून की अवधि में कंपनी को 270 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ, जब राजस्व 1 प्रतिशत घटकर 1.18 बिलियन डॉलर हो गया, जो विज्ञापन उद्योग के हेडविंड को दशार्ता है। एक साल पहले इसी अवधि की तुलना में दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या 16.6 प्रतिशत बढ़कर 237.8 मिलियन हो गई थी।

विज्ञापन राजस्व 1.08 बिलियन डॉलर था, जबकि सदस्यता और अन्य राजस्व कुल 101 मिलियन डॉलर था, जो साल-दर-साल 27 प्रतिशत की कमी थी, 2021 में, कंपनी ने 5.07 बिलियन डॉलर का राजस्व कमाया।

इस बीच, ट्विटर ने कर्मचारियों को सूचित किया कि वह शुक्रवार को अपने वैश्विक कार्यबल को कम करेगा, क्योंकि इसके नए सीईओ का लक्ष्य अपने 7,600-मजबूत कार्यबल में से लगभग आधे में कटौती करना है, यानी लगभग आधे कर्मचारियों को कंपनी से निकाला जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group