Monday, February 26, 2024
Homeराज्‍यमध्यप्रदेशMPHC Civil Judge Recruitment 2023: एमपी हाईकोर्ट ने सिविल जज के पदों...

MPHC Civil Judge Recruitment 2023: एमपी हाईकोर्ट ने सिविल जज के पदों पर निकाली भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

MPHC Civil Judge Recruitment 2023 : मध्य प्रदेश हाईकोर्ट जबलपुर में सिविल जज पदों पर भर्ती चल रही है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन न किया हो, वे आखिरी तारीख से पहले इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कोर्ट ने सिविल जज, जूनियर डिवीजन (एंट्री लेवल) (Civil Judge, Junior Division, Entry Level) Exam-2022) परीक्षा के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 138 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने और शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 18 दिसंबर 2023 तक है।

शैक्षणिक योग्यता

एमपी हाईकोर्ट जबलपुर में सिविल जज पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी यूनिवर्सिटी से एलएलबी ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके साथ ही आवेदकों की आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

परीक्षा तिथियां

एमपी हाईकोर्ट जबलपुर में सिविल जज पदों पर आवेदन पत्र में संशोधन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 22 से 24 दिसंबर 2023 तक समय मिलेगा। इसके बाद प्रारंभिक परीक्षा 14 जनवरी 2024 को आयोजित की जाएगी। जबकि प्री परीक्षा का रिजल्ट 26 फरवरी 2024 को जारी किया जाएगा। सिविल जज मुख्य परीक्षा 30 और 31 मार्च 2024 को आयोजित की जाएगी। जबकि मुख्य परीक्षा का रिजल्ट 10 मई 2024 को जारी किया जाएगा।

रिक्तियों का विवरण

एमपी में सिविल जज के 199 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। रिक्तियों का विवरण आप नीचे देख सकते हैं-

आवेदन शुल्क

एमपी हाईकोर्ट जबलपुर में सिविल जज पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 977.02 रुपये, जबकि ओबीसी / एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 577.02 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। परीक्षा शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन शुल्क मोड डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग मोड के माध्यम से करना होगा। एमपी सिविल जज के पदों पर भर्ती के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर एमपी हाई कोर्ट सिविल जज अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। अब खुद को रजिस्टर्ड करने के लिए अपनी बेसिक डिटेल्स और संपर्क विवरण प्रदान करें। आपको अपनी ईमेल आईडी पर एक पंजीकरण आईडी और पासवर्ड प्राप्त होगा। अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और आवेदन पत्र भरें। इसके बाद निर्धारित शुल्क जमा करें। भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म को अच्छी तरह से एक बार पढ़ लें और फिर क्रास चेक करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments