Wednesday, February 21, 2024
Homeबिज़नेसजल्द आ रही Royal Enfield Classic 650 बाइक, जानिए डिटेल्स

जल्द आ रही Royal Enfield Classic 650 बाइक, जानिए डिटेल्स

Royal Enfield Classic 650 : Royal Enfield पिछले एक-एक साल में अपनी कई नई मोटरसाइकिलों की टेस्टिंग कर रही है। निर्माता के पास निश्चित रूप से अपनी 650 सीसी रेंज के साथ बड़ी योजनाएं हैं क्योंकि अलग अलग सेगमेंट में और ज्यादा मॉडल्स जोड़ने की कंपनी की प्लानिंग है। ब्रांड को हाल के वर्षों में न केवल भारत में बल्कि यूरोप, अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया में भी काफी पसंद किया जा रहा है।

भारतीय बाजार में लॉन्च

दोपहिया निर्माता की ओर से जल्द ही शॉटगन 650 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ रॉयल एनफील्ड के लाइनअप में 4 नई 650 सीसी मोटरसाइकिलें भी होंगी। इतना ही नहीं, RE की ओर से नई Classic 650 पर भी काम किया जा रहा है। इसे लाइनअप में सबसे सस्ती 650 सीसी मोटरसाइकिल माना जाता है। नई मोटरसाइकिल के टेस्ट म्यूल्स को भी हाल ही में देखा गया है। आइए, इसके हबारे में जान लेते हैं। सामने आए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि क्लासिक 650 अपनी चेसिस को सुपर मीटियर 650 के साथ साझा करेगी, लेकिन इसमें कई अंतर होंगे जो निर्माता को कीमत कम करने में मदद करेंगे। क्लासिक 650 ब्लैक-आउट वाले इंजन केस के बजाय क्रोम-फिनिश इंजन केस का उपयोग करेगी। आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड पहले से ही कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर 650 के बेस वेरिएंट पर क्रोम इंजन केस का उपयोग कर रहा है।

शोवा-सोर्स्ड अप-साइड डाउन फोर्क्स

RE Classic 650 पर सस्पेंशन सेटअप भी सिंपलर है, क्योंकि इसमें फ्रंट में पारंपरिक टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे ट्विन शॉक एब्जॉर्बर का उपयोग किया गया है। जब तुलना की जाती है, तो सुपर मेट्योर 650 और शॉटगन 650 सामने शोवा-सोर्स्ड अप-साइड डाउन फोर्क्स का उपयोग करते हैं। इसका एग्जॉस्ट शॉटगन 650 के समान दिखता है लेकिन इसे ब्लैक आउट करने के बजाय क्रोम में तैयार किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments