Wednesday, April 17, 2024
Homeबिज़नेसइस कंपनी के चेयरमैन ने बोर्ड से दिया इस्तीफा...

इस कंपनी के चेयरमैन ने बोर्ड से दिया इस्तीफा…

ब्रॉडकास्ट सैटेलाइट सर्विस प्रोवाइडर डिश टीवी (Dish TV) के चेयरमैन जवाहर लाल गोयल ने सोमवार को कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया। कंपनी के सबसे बड़े शेयर होल्डर Yes Bank की आपत्ति के बाद गोयल 1 सितंबर को बोर्ड से हटने के लिए राजी हुए थे। बता दें कि कंपनी के शेयर इंट्रा डे में लगभग 10% चढ़कर 16.85 रुपये पर पहुंच गए।

डिश टीवी ने बीएसई फाइलिंग में कहा,"… हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि जवाहर लाल गोयल, कंपनी के निदेशक ने अपने पत्र दिनांक 19 सितंबर, 2022 के माध्यम से कंपनी के निदेशक मंडल और उसकी समिति (समितियों) से अपना इस्तीफा दे दिया है।"

बता दें कि हाल ही में डिश टीवी समूह के सीईओ अनिल कुमार दुआ ने कहा था कि वित्त वर्ष 22 कंपनी के लिए "आसान साल नहीं" है और इसे "कॉर्पोरेट और व्यावसायिक दोनों मोर्चे पर चुनौतियों का सामना करना पड़ा।"

आपको बता दें कि Yes Bank की डिश टीवी में करीब 25 फीसदी हिस्सेदारी है। Yes Bank कॉरपोरेट गवर्नेंस के मुद्दों का हवाला देते हुए गोयल, नारंग और अन्य सदस्यों को हटाने सहित बोर्ड के पुनर्गठन पर जोर दे रहा है। बैंक का आरोप है कि बोर्ड कुछ अल्पसंख्यक शेयरधारकों के इशारे पर काम कर रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments