Thursday, February 29, 2024
Homeबिज़नेसग्राहकों के बीच एंट्री करने आ रही हैं Maruti और Nissan सहित...

ग्राहकों के बीच एंट्री करने आ रही हैं Maruti और Nissan सहित ये गाड़ियां, देखें लिस्ट

Upcoming MPVs: ग्राहकों के बीच एमपीवी गाड़ियों का खूब क्रेज देखने को मिलता है। यह हर महीने आने वाली गाड़ियों की सेल्स रिपोर्ट से पता चल जाता है। मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत में सबसे ज्यादा कारें बेचती हैं। आने वाले समय में भी कई ऐसी गाड़ियां हैं जो भारत में लॉन्च की जाएंगी। हम यहां कुछ ऐसी गाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं। जिन्हें एमपीवी सेगमेंट लाने की प्लानिंग चल रही है। यहां ऐसी ही गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं। आइए इनके बारे में जानते हैं।

किआ कार्निवल

किआ कार्निवल के लॉन्च को लेकर तमाम तरह की खबरें चल रही हैं। इस गाड़ी के भारत में लॉन्च किए जाने की संभावना है। कहा जा रहा है कि ये गाड़ी एमपीवी सेगमेंट में पेश की जाएगी और इसमें 2.2 लीटर का डीजल इंजन प्रदान किया जाएगा। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि मारुति इन दिनों इस गाड़ी पर काम कर रही है और इसे मार्केट में पहले से मौजूद अर्टिगा से बड़े केबिन स्पेस के साथ लाया जाएगा। इस गाड़ी को जापान में उपलब्ध Spacia की तर्ज पर डिजाइन किया जा सकता है।

Kia Electric RV

MPV सेगमेंट में किआ इस गाड़ी को लॉन्च करने की योजना बना रही है। इसे इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया जाएगा और इसमें संभावित तौर बड़ा इंटीरियर देखने को मिलेगा। उम्मीद है कि इसमें जो बैटरी पैक दिया जाएगा वह सिंगल चार्ज में 450 किमी की रेंज देने में सक्षम होगा।

Nissan MPV

निसान इन दिनों अपनी कई अपकमिंग गाड़ियों को लेकर खबरों में है। आगामी कुछ महीनों में Kiger फेसलिफ्ट को लॉन्च किए जाने की संभावना है। वहीं अब ये भी कहा जा रहा है कि कंपनी ने एक एमपीवी गाड़ी पर काम करना शुरू कर दिया है। इसे 2026 में पेश किए जाने की संभावना है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments