Saturday, June 22, 2024
Homeबिज़नेससफर का मजा दोगुना करेगा टोयोटा रुमियन का नया ग्रेड जी-एटी

सफर का मजा दोगुना करेगा टोयोटा रुमियन का नया ग्रेड जी-एटी

बैंगलूरू। सफर का मजा दोगुना करने और सडकों पर धूम मचाने के लिए विश्‍वस्‍तरीय कार मेकर कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने रुमियन के नए ग्रेड जी-एटी की बुकिंग और कीमत की घोषणा कर दी है। साथ ही ई-सीएनजी बुकिंग भी शुरू की है। नए लॉन्च किए गए जी-एटी वैरिएंट से उम्मीद है कि यह अपने बेजोड़ स्पेस और आराम, बेहतरीन ईंधन दक्षता, स्टाइलिश और प्रीमियम एक्सटीरियर डिज़ाइन के साथ रुमियन की बाज़ार में स्वीकार्यता को और बढ़ाएगा।

13 लाख रुपए में मिलेगा रुमियन का नया ग्रेड

टीकेएम की यह नवीनतम पेशकश 13,00,000 रुपए की आकर्षक एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध होगी, जिसकी डिलीवरी 5 मई से शुरू होने की उम्मीद है। ग्राहक 11,000 रुपए की बुकिंग फीस के साथ किसी भी अधिकृत डीलरशिप पर या ऑनलाइन इस वाहन की बुकिंग कर सकते हैं। अन्य विकल्पों में 8-वर्ष तक की वित्त योजनाएं, बढ़ी हुई सामर्थ्य के साथ कम ईएमआई, मूल्य वर्धित सेवाओं के लिए पूर्व-अनुमोदित फंडिंग और टोयोटा स्मार्ट फाइनेंस शामिल हैं जो उम्मीद करने वाले खरीदारों का समर्थन करते हैं और ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के विकल्प प्रदान करते हैं। अन्य मूल्य लाभ सेवाओं में टोयोटा की नई शुरू की गई 5-वर्षीय मानार्थ सड़क किनारे सहायता, वारंटी – 3 वर्ष, 1,00,000 किमी की मानक वारंटी शामिल है, जिसे मामूली लागत पर 5 वर्ष, 2,20,000 किमी तक बढ़ाया जा सकता है।

पेट्रोल, सीएनजी इंजन में उपलब्‍ध

टोयोटा रुमियन जी-एटी वेरिएंट 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 1.5-लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन से संचालित है, जिसमें नियो ड्राइव आईएसजी तकनीक है जो प्रतिक्रियाशील प्रदर्शन सुनिश्चित करती है। जहां पेट्रोल ग्रेड का पावर आउटपुट 6000 आरपीएम पर 75.8 किलोवाट और 4400 आरपीएम पर 136.8 एनएम का टॉर्क है, वहीं सीएनजी ग्रेड 5500 आरपीएम पर 64.6 किलोवाट का आउटपुट और 4200 आरपीएम पर 121.5 एनएम का टॉर्क बढ़ाता है।

सात वेरिएंट में पेश

टोयोटा रुमियन अब नियो ड्राइव एमटी एस, जी और वी ग्रेड के सात वेरिएंट में उपलब्ध है। नियो ड्राइव एटी एस, जी और वी ग्रेड। ई-सीएनजी: एस ग्रेड ग्राहकों के लिए विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है।

आधुनिक फीचर्स से लैस है रुमियन

जी-एटी वैरिएंट उन्नत तकनीक से सुसज्जित है, जिसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 17.78 सेमी स्मार्टप्ले कास्ट टचस्क्रीन ऑडियो सिस्टम शामिल है। टोयोटा आई -कनेक्ट से सुसज्जित, यह जलवायु, लॉक, अनलॉक, खतरनाक रोशनी और कई अन्य कनेक्टेड सुविधाओं के लिए रिमोट कंट्रोल प्रदान करता है। टोयोटा रुमियन अपने मालिकों के लिए उन्नत सुरक्षा सुविधाओं जैसे डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल होल्ड, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और बहुत कुछ के साथ सुरक्षा को भी प्राथमिकता देता है।

कैसा है इंटीरियर और बाहरी साजसज्‍जा

रुमियन स्टाइलिश और प्रीमियम बाहरी डिजाइन के साथ मिलती है जो देखने में मजबूत है और दुरुस्त विशेषताओं के साथ आती है। इनमें टोयोटा एमपीवी सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल, क्रोम फिनिश के साथ फ्रंट बम्पर, बैक डोर क्रोम गार्निश के साथ एलईडी टेल लैंप और मशीनीकृत टू टोन अलॉय वहील्स शामिल हैं जो स्टाइल और परिष्कार को दर्शाता है। शानदार इंटीरियर लकड़ी के फिनिश वाले डैशबोर्ड और डोर ट्रिम्स, प्रीमियम डुअल-टोन इंटीरियर और कई सुविधाजनक सुविधाओं के साथ प्रीमियम डुअल-टोन प्रदान करता है।

उच्‍चतम सुरक्षा मानक

टोयोटा रुमियन उच्चतम सुरक्षा मानकों का भी पालन करता है। यह डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी और ब्रेक असिस्ट के साथ एबीएस, इंजन इमोबिलाइजर, ईएसपी, हिल होल्ड असिस्ट और आईएसओ फिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज के साथ आता है जो सुरक्षा को और बढ़ाता है। इसकी विशेषताओं में प्रीटेंशनर और फोर्स लिमिटर्स के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, सभी सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर और हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम भी शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments