Wednesday, April 17, 2024
Homeधर्मकाम में आ रही बाधा तो करें हल्दी से जुड़ा ये अचूक...

काम में आ रही बाधा तो करें हल्दी से जुड़ा ये अचूक टोटका

हर घर की रसोई में हल्दी बड़ी आसानी से मिल जाता है इसका इस्तेमाल मसाले के तौर पर किया जाता है जो भोजन का स्वाद बढ़ाने का काम करती है सनातन धर्म में भी हल्दी को बेहद शुभ और पवित्र माना जाता है वही पूजा पाठ और मांगलिक कार्यों में भी इसका प्रयोग होता है मान्यता है कि बिना हल्दी के कोई पूजा संपन्न नहीं होती है

वही ज्योतिष में भी इसका खास महत्व होता है ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हल्दी से जुड़े कुछ ऐसे टोटके है जो व्यक्ति के जीवन में सुख शांति और समृद्धि लाने का काम करते हैं वही ये उपाय व्यक्ति की किस्मत को भी बदलने की क्षमता रखते हैं तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा हल्दी से जुड़े कुछ आसान उपाय बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

हल्दी से जुड़े उपाय-
ज्योतिष अनुसार बुधवार के दिन हल्दी की गांठ की माला बनाकर भगवान श्री गणेश को अर्पित करने से कार्यों में आने वाली सभी तरह की बाधाएं दूर हो जाती है और खूब तरक्की भी मिलती है वही अगर आप धन लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो एक लाल रंग के वस्त्र में हल्दी की गांठ बांधकर धन रखने वाली जगह या तिजोरी में रख दें। रेाजाना इसकी विधिवत पूजा करें इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है और घर में अन्न व धन के भंडार भर देती है वही अगर लंबे वक्त से धन कहीं रुका पड़ा है या फिर समय पर पैसा मिलता नहीं है तो ऐसे में चावल के दानों को हल्दी रंग रंग लें इसके बार रंगे हुए दानों को वस्त्र में बांधकर पर्स में रख लें।

मान्यता है कि इस उपाय को करने से रुका धन भी वापस मिल जाएगा और पर्स में हमेशा पैसा भी रहेगा। वही अगर आप किसी शुभ कार्य के लिए घर से निकले तो श्री गणेश भगवान को हल्दी का तिलक जरूर लगाएं इसके बाद यह तिलक अपने माथे पर भी लगाएं इससे काम में मनचाही तरक्की मिलेगी और ​कार्यों में कोई बाधा भी नहीं आएगी। वही अगर आपको रात में सोते वक्त बुरे सपने आते हैं तो हल्दी की एक गांठ पर मौली बांधकर उसे अपने सिरहाने रखकर सोएं बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे।
 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments