Saturday, June 22, 2024
Homeधर्मLaxmi : घर में तीन स्थानों पर रख दें ये सामग्री, फिर...

Laxmi : घर में तीन स्थानों पर रख दें ये सामग्री, फिर दौड़ी चली आएंगी लक्ष्मी

Laxmi : कई घर ऐसे होते हैं जहां सुख वैभव धन ऐश्वर्य सब कुछ होता है. घर में हमेशा नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव ज्यादा रहता है. गृह क्लेश हमेशा बढ़ती है. परिवार में वाद-विवाह चलते रहता है. कितना भी कमा ले. लेकिन, पैसा घर में टिकता नहीं है. इसका एक मुख्य कारण वास्तु दोष भी हो सकता है.

सनातन धर्म में वास्तु दोष का काफी खास महत्व होता है. माना जाता है कि हम अगर वास्तु नियमों का पालन करते हैं तो हमारे जीवन में किसी भी प्रकार का रोग दोष का प्रभाव बिल्कुल भी नहीं पड़ता है. वहीं, वास्तु शास्त्र के अनुसार एक ऐसी चीज है. जिसे आप घर के तीन जगह पर रख देते हैं तो घर से आर्थिक संकट तो दूर हो ही जाएगा. इसके साथ ही सभी प्रकार के नकारात्मक ऊर्जा की भी समाप्ति हो जाएगी. क्या है वह चीज और कहा रखे जानते है?. देवघर के ज्योतिषआचार्य से.

क्या कहते है देवघर के ज्योतिषआचार्य
देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिष आचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 से कहा कि कपूर एक ऐसी चीज है. जिससे जुड़े अगर आप कुछ उपाय कर लेते हैं तो घर में हमेशा आर्थिक बरकत होती रहेगी. इसके साथ ही घर में जो भी छोटी-छोटी बातों को लेकर वाद विवाद शुरू हो जाता है. वह बिल्कुल भी समाप्त हो जाएगा और लगातार सकारात्मक ऊर्जा का संचार होते रहेगा. सनातन धर्म में कपूर का बेहद खास नहीं माना जाता है. यहां सभी तरह की पूजा पाठ में कपूर का उपयोग इसलिए किया जाता है क्योंकि यह शुभ भी होता है.

क्या करे घर मे कपूर का उपाय
ज्योतिष आचार्य बताते हैं कि आप अपने घर में सबसे पहले एक टिकिया कपूर जरूर लें आए. अगर जातक आर्थिक तंगी से लगातार परेशान है. धन तो आता है. लेकिन, घरों में टिकता नहीं है. तोह ऐसे घर के तिजोरी में कपूर का एक खंड लाल कपड़े में बांधकर अवश्य रखना चाहिए.अगर ऐसा करते हैं तो हमेशा धन की बरकत होती रहेगी.

घर के मंदिर मे हर रोज जलाये कपूर
घर का मंदिर सकारात्मक ऊर्जा कास्रोत माना जाता है. अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा तथा किसी बुरी नजर का का प्रभाव रहता है. घर के मंदिर में हर रोज एक कपूर और उसमें एक लौंग डालकर जलाएं. इसका प्रभाव आपको तुरंत देखने को मिलेगा.इससे घर में हमेशा सुख शांति बनी रहेगी. सभी देवी देवताओं की कृपा भी बनी रहती है.

घर के मुख्य द्वार पर जलाये दिया
जातक अगर हर रोज शाम में घर के मुख्य द्वार पर एक कपूर जलाकर रख दें. तो हमेशा घर में सुख शांति बनी रहेगी. इसके साथ ही आर्थिक उन्नति लगातार होगी. क्योंकि, ऐसा करने से माता लक्ष्मी का आगमन आपके घर में होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments