Saturday, May 18, 2024
Homeधर्मVastu Tips: रास्ते में गिरे हुए पैसे मिलना शुभ या अशुभ? उठाने...

Vastu Tips: रास्ते में गिरे हुए पैसे मिलना शुभ या अशुभ? उठाने से पहले जरूर जान लें ये बातें

Vastu Tips: कभी ना कभी हर व्यक्ति के साथ ऐसा जरूर हुआ होगा कि चलते चलते रास्ते में आपको गिरे हुए पैसे मिले हों. ऐसा होने पर बहुत से लोगों के मन में यह उलझन रहती है, कि इन पैसों का आखिर किया क्या जाए? कुछ लोग इसे उठाकर अपने पास रख लेते हैं तो वहीं कुछ लोग इसे ऐसे लोगों को दे देते हैं, जिनको इनकी जरूरत है या फिर इन्हें मंदिर में दान कर देते हैं. लेकिन, सवाल उठता है कि क्या सड़क पर गिरे हुए पैसे उठाने चाहिए? चलिए जानते हैं कि सड़क पर गिरे हुए पैसे मिलना कोई शुभ संकेत है या फिर अशुभ?

गिरे हुए पैसे मिलना शुभ या अशुभ?

नए काम की शुरुआत

यदि आपको रास्ते में गिरा हुआ पैसा मिलता है तो यह संकेत देता है कि जल्द ही आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। और इस कार्य में आपको तरक्की के साथ साथ धन लाभ भी मिलेगा ।

जीवन में तरक्की

यदि आपको रास्ते में कभी गिरा हुआ सिक्का मिले तो यह आपको जीवन में तरक्की प्रदान करेगा। वास्तु शास्त्र के अनुसार रास्ते में पड़ा हुआ सिक्का आपके पास पहुंचने से पहले कई हाथों से गुजर चुका होता है ऐसे में उस सिक्के में अनजान लोगों की सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो चुका होता है जिससे यह आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां लाता है।

पैतृक संपत्ति मिलने के संकेत

अगर कभी आपको सड़क पर चलते समय पैसों से भरा पर्स मिलता है तो यह बहुत ही शुभ संकेत मन जाता है। वास्तु शास्त्र की मानें तो पैसों से भरा पर्स मिलना यह संकेत देता है कि आपको पैतृक संपत्ति मिल सकती है और साथ ही आपको धनलाभ भी हो सकता है।

ईश्वर का आशीर्वाद मिलता है

अगर आपको रास्ते में चलते हुए सिक्के मिलते हैं तो इसका अर्थ है कि भगवान आपके साथ हैं। दरअसल सिक्के धातु के बने होते हैं इसलिए ऐसा माना जाता है कि गिरा हुआ सिक्का जिसे मिलता है उसे दैवीय आशीर्वाद मिलता है। यदि आप उस समय किसी प्रॉपर्टी में निवेश करते हैं तो लाभ होगा।

यदि आपको सड़क पर कुछ पैसे गिरे हुए मिले हैं तो इन्हें मंदिर में दान कर दीजिए या फिर आप ही इसे अपने पर्स में या अपने घर में कहीं पर रख सकते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार इन्हें खर्च नहीं करना चाहिए

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments