Monday, April 22, 2024
Homeलाइफस्टाइलWhatsApp पर आया कमाल का फीचर! अब आसानी से अपनी चैट को...

WhatsApp पर आया कमाल का फीचर! अब आसानी से अपनी चैट को फिल्टर कर सकेंगे यूजर्स

WhatsApp भारत के साथ-साथ दुनिया भर में टॉप मैसेजिंग ऐप में गिना जाता है। ये अपने कस्टमर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए लगातार नए अपडेट लाता रहता है। जैसा कि हम जानते हैं कि हाल ही कंपनी ने अपने एक ऐसे फीचर पर काम करना शुरू किया है, जो यूजर्स को कई चैट को पिन करने में सक्षम करेगा।इसी सिलसिले में आगे बढ़ते हुए कंपनी ने एक नई सुविधा ला रही है जो चैट को फिल्टर करने में मदद करेगी। हम कंपनी के चैट फिल्टर फीचर की बात कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस फिल्टर को बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

वॉट्सऐप से जुड़ी सभी जरूरी वेबसाइट पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने बताया कि एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए चैट को फिल्टर फीचर को पेश किया जा रहा है। यह फीचर ऐप के अपडेट वर्जन 2.24.6.16 में उपलब्ध है।रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि वॉट्सऐप चैट फिल्टर की एक लाइन पेश करेगा, जो कॉन्वर्सेशन लिस्ट के सबसे ऊपर दिखाई देगी। इसमें आपको केवल वो खास चैट दिखाई देंगी, जिन्हें फिल्टर किया जाएगा।

मिलेंगे दो ऑप्शन

रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि मैसेजिंग ऐप आपको दो डेडिकेटेड फिल्टर का ऑप्शन देगाष इसमें अनरीड मैसेज के साथ साथ ग्रुप मैसेज के लिए फिल्टर शामिल होंगे। चैट फिल्टरिंग यूजर्स को उन फिल्टर के आधार पर अपनी बातचीत को बांटने में मदद करेंगे, जिन्हें वे ज्यादा सर्च करके खोजना नहीं चाहते है।

ब्लॉक हुई ये सुविधा

आपको बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप में एक नया अपडेट पेश किया है, जो यूजर्स को प्रोफाइल फोटो के स्क्रीनशॉट लेने से रोक देगा।अगर फिर भी वे ऐसा करने की कोशिश करते हैं तो उनको एक खाली स्क्रिन दिखाई देगी ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments