Saturday, June 22, 2024
Homeलाइफस्टाइलFace Yoga For Wrinkles : मलायका अरोड़ा की तरह चाहती हैं यंग...

Face Yoga For Wrinkles : मलायका अरोड़ा की तरह चाहती हैं यंग और ग्लोइंग स्किन, तो करें ये Face Yoga

Face Yoga For Wrinkles: हर महिला सुंदर लगना चाहती हैं. इसके लिए वह कई तरह के उपाय करती हैं. लेकिन बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर रिंकल्स और त्वचा ढीली नजर आने लग जाती है. कुछ लोग इन रिंकल्स को छुपाने के लिए कई तरह के मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं जिसकी वजह से स्किन का निखार भी चले जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि आप Face Yoga की मदद से यंग और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं. 

फेस योग चेहरे के एक्सरसाइज की एक सीरीज है जिसे बार-बार किया जाता है. इन्हें रोजाना खाने से आपके चेहरे की मांसपेशियां एक्टिव हो सकती हैं और उम्र बढ़ने के लक्षण कम हो सकते हैं. जब आप रोजाना Face Yoga करती हैं, तो चेहरे पर चमक आती है. आइए जानते हैं कुछ फेस योग के बारे में.

फोरहेड योग

अपने दोनों हाथों को अपने माथे पर रखें और अपनी उंगलियों को बीच में स्पर्श करें.  जब आप अपनी अंगुलियों को अपनी कनपटी की ओर बाहर की ओर सरकाएं तो हल्का सा दबाव डालें. इस स्टेप को कई बार दोहराएं. 

गालों के लिए योग

अपने मुंह से ‘O’ आकार बनाएं, फिर “O” आकार बनाए रखते हुए जितना हो सके मुस्कुराएं. कुछ सेकंड के लिए इस पोजीशन में रहें, फिर आराम करें. अपने गालों के मसल्स को टोन करने में मदद के लिए इसे कई बार दोहराएं.

आंखों के लिए योग

अपनी इंडेक्स फिंगर को अपनी भौंहों के नीचे रखें और हल्का दबाव डालें. फिर, अपनी आंखों को ऐसे झुकाएं जैसे कि आप अपनी उंगलियों के दबाव का विरोध करते हुए उन्हें बंद करने की कोशिश कर रहे हों. कुछ सेकंड रुकें और फिर छोड़े. इसे कई बार दोहराएं.

जॉलाइन

अपने सिर को थोड़ा पीछे झुकाए और छत की ओर देखें. फिर, अपने निचले जबड़े को आगे की ओर झुकाएं. कुछ सेकंड के लिए रुकें और आराम करें. इससे जबड़े की मांसपेशियों को मजबूत बनाने में मदद मिलती है. इसे कई बार दोहराएं.

गर्दन 

सीधे बैठें और अपना सिर पीछे झुकाएं ताकि आप छत की ओर देखें. फिर, अपने होठों को ऐसे सिकोड़ें जैसे कि आप छत को चूमने की कोशिश कर रहे हों. कुछ सेकंड के लिए इस पोजीशन में रहें, फिर आराम करें. अपनी गर्दन और ठुड्डी की मांसपेशियों को टाइट करने में मदद मिलती है. इसे कई बार दोहराएं. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments