Tuesday, May 28, 2024
Homeलाइफस्टाइलरेलवे में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, ऐसे होगा सेलेक्शन

रेलवे में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, ऐसे होगा सेलेक्शन

Railway Recruitment 2023: रेलवे भर्ती सेल (RRC) के पूर्वोत्तर रेलवे (NER), गोरखपुर की तरफ से जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 26 अक्टूबर 2023 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 नवंबर 2023 तक है।इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 40 पदों को भरा जाएगा। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आवेदन फॉर्म भरने से पहले दिए गए इन तमाम खास बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें।

आवेदन करने के लिए योग्यता

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध डिटेल नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता की जांच कर सकते हैं उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ऐसे होगा सेलेक्शन

सभी योग्य उम्मीदवारों को ट्रायल के लिए बुलाया जाएगा और ट्रायल के बाद केवल योग्य उम्मीदवारों (40 में से 25 या अधिक अंक प्राप्त करने वाले) को भर्ती के चरण के लिए मूल्यांकन किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क ₹500/- है, जिसमें उन लोगों को ₹400/- वापस करने का प्रावधान है, जो नोटिफिकेशन के अनुसार योग्य पाए जाते हैं और वास्तव में ट्रायल में शामिल होते हैं। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला और अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹250/- का भुगतान करना होगा। भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके किया जा सकता है। इसके अलावा इन पदों से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स North Eastern Railway NER के ऑफिशियल वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट पर आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ लें।
  • आवेदन से जुड़ी जरूरी के सभी डॉक्यूमेंट्स सिग्नेचर,फोटो, आईडी प्रुफ सावधानीपूर्वक अपलोड कर दें।
  • फिर एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें।
  • उसके बाद सबमिट एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें।
  • वहीं कैंडिडेट्स का सिलेक्शन GATE PERCENTAILE के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए 55 फीसदी अंक मिलेगा। साथ ही कार्य अनुभव के आधार पर 30 फीसदी अंक निर्धारित किया गया है।पर्सनैलिटी और इंटेलिजेंस , इंटरव्यू में कैंडिडेट्स को 15 फीसदी मार्क्स दी जाएगी।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments