Friday, February 3, 2023
Homeमध्यप्रदेशराजधानी की उखड़ी सड़कों से पार्षद भी नाराज

राजधानी की उखड़ी सड़कों से पार्षद भी नाराज

भोपाल । नगर निगम परिषद की आगामी बैठक तीन नवंबर को होगी। इसमें जनहित से संबंधित मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्षद, शहर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं। राजधानी में उखड़ी सड़कें और अब तक व्यक्तिगत नल कनेक्शन देने को लेकर लापरवाही जैसे अन्य मुद्दे प्रमुख हैं। चर्चा है कि पेयजल के बल्क कनेक्शन की बजाए जनता को व्यक्तिगत कनेक्शन के मामले में गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र के पार्षदों का साथ भी विपक्ष को मिलेगा। यहां से केवल एक कांग्रेस पार्षद है, जबकि 17 बीजेपी के पार्षद हैं। ऐसे में निजी कालोनियों को महंगे पानी की बजाए निजी कनेक्शन देने के मामले में जमकर हंगामा होने के आसार हैं।
नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी ने बताया कि जनहित के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्षद महापौर की घेराबंदी करेगी। इसमें जनता को स्वच्छ और सुलभ तरीके से पानी उपलब्ध कराना हमारी पहली प्राथमिकता है। वहीं इसके अलावा उखड़ीं सड़कों से जनता को हो रही परेशानी और बढ़ती दुर्घटनाओं को भी मुद्दा बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद खराब सड़कों को लेकर नाराजगी जताई है और पुराने शहर की खराब सड़कों को एक पखवाड़े में दुरुस्त करने को कहा है। इस मुद्दें पर मध्य विधानसभा क्षेत्र के अलावा उत्तर और हुजूर के कोलार क्षेत्र के पार्षद शहर सरकार से सवाल पूछेंगे। उधर, दीपावली के मौके पर भले ही नगर निगम अधिकारियों ने पूरे शहर में स्ट्रीट लाइट से जगमगाने की बात कही लेकिन कोलार, करोंद और कटारा हिल्स सहित अन्य क्षेत्रों में अंधेरा छाया रहा। इसके बाद लोगों ने इस मुद्दे पर स्थानीय पार्षदों से भी शिकायतें की हैं। यह मुद्दा भी निगम परिषद की बैठक उठाया जाएगा।
इन मुद्दों को लेकर विपक्ष का एकजुट होना जरूरी है। अभी तक पीसी शर्मा और आरिफ मसूद समर्थकों के बीच कुछ चीजों को लेकर मतभेद है। इसके चलते भी सभी एकजुट होकर शहर सरकार की घेराबंदी करने की बजाय गुटों में नारेबाजी करते रहे। इसके बाद इस बार ऐसे हालात न बनें इसके लिए जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा सभी पार्षदों से चर्चा कर मालती राय और उनके एमआइसी की घेराबंदी के बारे में चर्चा करेंगे।
 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join Our Whatsapp Group