Thursday, June 20, 2024
Homeदेशचूहों ने कुतर दिए मरीज के अंग, सोता रहा ICU स्टाफ

चूहों ने कुतर दिए मरीज के अंग, सोता रहा ICU स्टाफ

बदायूं के राजकीय मेडिकल कॉलेज में घोर लापरवाही सामने आई है। यहां ICU में भर्ती मरीज के अंगों को चूहों ने कुतर दिया। यह मामला सामने आने के बाद मेडिकल कॉलेज प्राचार्य एनसी प्रजापति ने जांच के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए 48 घंटे में जांच रिपोर्ट मांगी गई है।

दातागंज निवासी रामसेवक गुप्ता सात जून को दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनके परिवारजनों ने उनको दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन वहां कोई फायदा नहीं है। ऐसे में 30 जून को वह उनको राजकीय मेडिकल कॉलेज ले आए और यहां पर भर्ती कर दिया। पिछले एक सप्ताह से उनकी हालत नाजुक बनी हुई है, जिसकी वजह से स्टाफ ने उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया। परिजनों ने बताया कि दो-तीन दिन से उनके शरीर पर कुछ खरोंच के निशान पड़ रहे थे। इसको लेकर आईसीयू स्टाफ से भी उन्होंने शिकायत की थी, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया।

चूहा कुतर रहा था अंगुलियां

परिजनों के मुताबिक वो रविवार शाम आईसीयू में पहुंचे थे। उन्होंने देखा कि एक चूहा रामसेवक की अंगुलियां कुतर रहा था। यह देख परिजन हैरान रह गए। उन्होंने आईसीयू स्टाफ को बुलाया। स्टाफ पल्ला झाड़ने लगा। इस पर परिजनों ने हंगामा कर दिया। बाद में स्टाफ ने घायल को मरहम पट्टी कर दी।

मामला मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एनसी प्रजापति के संज्ञान में आया। इसके बाद उन्होंने सीएमएस को जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही 48 घंटों में इसकी रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments