Saturday, June 22, 2024
Homeदेशपढ़ें लवली के संघर्ष की कहानी...कौन है छोटी सी बच्ची लवली, जिसके...

पढ़ें लवली के संघर्ष की कहानी…कौन है छोटी सी बच्ची लवली, जिसके लिए Gautam Adani ने बढ़ाया मदद का हाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की एक बच्ची की मदद के लिए देश के जाने-माने उद्योगपति Gautam Adani सामने आए हैं। उन्होंने बेहद मुश्किल हालातों का सामना कर रही बच्ची की मदद का फैसला किया है। बच्ची का नाम लवली है और वो लखीमपुर खीरी के कंधरापुर गांव की रहने वाली है। लवली की मां की मौत बचपन में ही हो गई थी, और उसके पिता ने दूसरी शादी कर ली। बच्ची की देख-रेख उसके बूढ़े दादा-दादी करते हैं। अब अडानी फाउंडेशन बच्ची की न सिर्फ आर्थिक मदद करेगा, बल्कि इलाज का भी पूरा खर्च उठाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लवली का बायां पैर और हाथ बचपन से ही टेढ़ा है, जिसकी वजह से उसे रोजमर्रा के कामों में भारी मुश्किलातों का सामना करना पड़ता है।  वो पांचवीं कक्षा में पढ़ती है। बच्ची के दादा-दादी उसके इलाज का खर्च उठाने में असमर्थ हैं। लवली नाम की इस बच्ची के बारे में NDTV के रिपोर्टर रवीश रंजन शुक्ला ने 13 मई 2024 को वीडियो पोस्ट किया था, जिसे देखने के बाद गौतम अडानी ने बच्ची की मदद का फैसला लिया है।

X पर पोस्ट कर दी जानकारी

गौतम अडानी ने शुक्रवार (17 मई 2024) को एक्स पर पोस्ट किया, “एक बेटी का बचपन यूं छिन जाना दुखद है। छोटी सी उम्र में लवली और उसके दादा-दादी का संघर्ष बताता है कि एक आम भारतीय परिवार कभी हार नहीं मानता। अडानी फाउंडेशन यह सुनिश्चित करेगा कि लवली को बेहतर इलाज मिले। वो भी बाकी बच्चों के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ सके। हम सब लवली के साथ हैं।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments