Saturday, June 22, 2024
HomeदेशBadrinath Dham में तीन श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से मौत, यात्रा के...

Badrinath Dham में तीन श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से मौत, यात्रा के बीच अब तक गई सात की जान

नई दिल्ली। बद्रीनाथ और केदारनाथ के कपाट खुलने के साथ ही चार धाम यात्रा शुरू हो गई है। श्रद्धालु बड़ी संख्या में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। चार धाम यात्रा के बीच कई श्रद्धालुओं के मौत की भी खबर सामने आई है। बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) में बीते दो दिनों में तीन तीर्थयात्रियों की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो चुकी है। 

सोमवार को बदरीनाथ जा रहे मध्यप्रदेश के एक तीर्थयात्री की यात्रा पड़ाव पर तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। इससे पहले रविवार देर शाम दिल्ली और मध्यप्रदेश के दो तीर्थयात्रियों की मौत हुई थी।

जानकारी के अनुसार, राजधानी दिल्ली से अमित शर्मा बद्रीनाथ धाम दर्शन के लिए आए थे। इसी बीच रविवार देर रात उनके सीने पर अचानक दर्द उठा। परिजन उन्हें सरकारी अस्पताल में ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रविवार को ही धाम में पहुंचे मध्यप्रदेश निवासी रमेश राठौर (60) की भी दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई थी

वहीं सोमवार दोपहर करीब दो बजे परिवार के साथ बदरीनाथ धाम जा रहीं मध्यप्रदेश के खरगोन निवासी कृष्णाबाई (63) की गौचर के पास वाहन में ही अचानक तबीयत बिगड़ गई। परिजन उन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गौचर ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बता दें कि अबतक बदरीनाथ धाम की यात्रा पर आ रहे सात तीर्थयात्रियों की अब तक मौत हो चुकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments