Sunday, July 14, 2024
HomeदेशWinter Vacation: एक से छह जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे स्कूल, शिक्षा...

Winter Vacation: एक से छह जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे स्कूल, शिक्षा विभाग ने जारी की एडवाइजरी

Winter Vacation: राजधानी दिल्ली के सभी स्कूलों में इस बार सर्दियों की छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है। दिल्ली सरकार की ओर से बुधवार को विंटर वेकेशन को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है। सर्दियों की छुट्टियां 1 जनवरी 2024 से शुरू होंगी। इस बार स्कूलों में विंटर वेकेशन 6 जनवरी तक ही घोषित किया गया है। ऐसे में इस बार सर्दियों की छुट्टियां पिछले साल की तुलना में कम है। दिल्ली के स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियों के लिए शिक्षा विभाग की ओर से दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जारी आदेश के अनुसार, एक जनवरी से छह जनवरी 2024 तक स्कूल बंद रहेंगे।

छुट्टियों का किया एलान

दिल्ली शिक्षा विभाग की ओर से शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए एक जनवरी 2024 से 15 जनवरी 2024 तक के लिए शीतकालीन छुट्टियों की योजना थी। विभाग ने दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए छुट्टियों का ऐलान नहीं किया है। यह शीतकालीन छुट्टियों के लिए घोषणा की गई है। बुधवार को जारी आदेश में विभाग ने इसमें बदलाव करते हुए एक जनवरी 2024 से छह जनवरी 2024 तक दिल्ली के सभी स्कूलों के लिए सर्दियों की छुट्टियों का एलान कर दिया है। दिल्ली के सभी स्कूलों के लिए यह आदेश जारी किया गया है।

इस बार छुट्टियों में बदलाव

बता दें, दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग के एडवाइजरी के मुताबिक, स्कूलों में बच्चों की छुट्टी एक से 6 जनवरी तक के लिए की गई है। पूर्व में स्कूली बच्चों की छुट्टी 25 दिसंबर से 15 जनवरी यानी 20 दिनों के लिए होती थी। वहीं, कक्षा 6 से 12वीं तक के बच्चों की छुट्टी 1 जनवरी से 15 जनवरी यानी 15 दिनों के लिए होती थी। लेकिन इस बार ऐसा नहीं किया गया है। स्कूली बच्चों की छुट्टी 1 से 6 जनवरी के लिए की गई है। बुधवार को जारी आदेश में विभाग ने इसमें बदलाव करते हुए छुट्टियों का एलान किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments