Wednesday, February 21, 2024
Homeराज्‍यअन्‍य राज्‍यक्लाइंट से मिलकर लौट रहे झारखंड हाईकोर्ट के वकील को अपराधियों ने...

क्लाइंट से मिलकर लौट रहे झारखंड हाईकोर्ट के वकील को अपराधियों ने मारी गोली

राजधानी में हाईकोर्ट के अधिवक्ता रविशंकर मिश्रा को बीती रात अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया। अधिवक्ता रविवार की देर रात घर अपने किसी मुवक्किल से मिलकर लौट रहे थे। इसी दौरान सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के चूना भट्टा स्थित संस्कृत विद्यालय वाली गली में अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी।

खतरे से बाहर है घायल अधिवक्‍ता

घायल अधिवक्ता को आनन-फानन में इलाज के लिए पल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिवक्ता को किडनी के ऊपर गोली लगी थी। ऑपरेशन करके गोली को निकाल दिया गया है। डाॅक्टरों के अनुसार, अधिवक्ता खतरे से बाहर है। 

घटना के बारे में बताया गया कि अधिवक्ता रवि शंकर मिश्रा सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के चूना भट्टा स्थित संस्कृत विद्यालय वाली गली में रहने वाले अपने मुवक्किल से मिलने के लिए गये थे। क्लाइंट से मिलने के बाद रविवार देर रात वह सुखदेव नगर थाना क्षेत्र स्थित अपने घर के लिए निकले थे, तभी कुछ अपराधियों ने उन पर गोली चला दी।

कमर के नीचे लगी गोली

अधिवक्ता रविशंकर मिश्रा को कमर के नीचे गोली लगी और वह जमीन पर गिर पड़े। गोली मारने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गये। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गये और मामले की जानकारी सुखदेव नगर पुलिस को दी। सूचना पाकर सुखदेव नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और तुरंत घायल अधिवक्ता को अस्पताल भेजा। इधर पुलिस अपराधियों की तलाश में लगी हुई है। 

एडवोकेट्स एसोसिएशन ने जल्द गिरफ्तारी की मांग 

एडवोकेट्स एसोसिएशन के पूर्व कोषाध्यक्ष अधिवक्ता धीरज कुमार ने कहा कि झारखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता रविशंकर मिश्रा के ऊपर जिस प्रकार से जानलेवा हमला किया गया उस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं, और इसकी जितनी भी भर्त्सना की जाए वह कम होगी।

राज्य सरकार से यह मांग करता हूं कि पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाए और दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो। इसके साथ ही राज्य सरकार एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट को लागू करने की प्रक्रिया को जल्द से जल्द बढ़ाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments